सियालदह स्टेशन के पास दो लोकल ट्रेनों की टक्कर, बड़ा हादसा होते-होते टला

रेलवे ने एक ड्राइवर को किया सस्पेंड

पश्चिम बंगालः सियालदह स्टेशन के पास दो लोकल ट्रेन आपस में टकरा गई है। हालांकि इस दौरान कोई हताहत नहीं हुआ है। लोकल ट्रेन यात्रियों से खचाखच भरी हुई थी।

तभी एक ट्रेन दूसरी ट्रेन से टकरा गई। बताया जा रहा है कि एक खाली लोकल ट्रेन सियालदह स्टेशन से कारशेड की ओर जा रही थी और दूसरी ट्रेन राणाघाट लोकल थी, जिसमें कथित तौर पर कई यात्री सवार थे।

इस मामले में मामले में रेलवे ने एक ड्राइवर को सस्पेंड कर दिया है। प्रारंभिक जांच में रेलवे अधिकारियों ने पाया कि हादसा किसी यांत्रिक समस्या के कारण नहीं हुआ। बल्कि इसके पीछे सिग्नल को इग्नोर करने की वजह है।

उस उल्लंघन के लिए ड्राइवर को शुरू में निलंबित कर दिया गया है। रेलवे अधिकारियों ने कहा कि जांच की पूरी रिपोर्ट आने के बाद बाकी कदम उठाए जाएंगे।

हालांकि ट्रेन धीमी गति होने से कोई बड़ी घटना नहीं घटी है। लेकिन यात्रियों में दहशत का माहौल है। रेल परिसेवा को सामान्य करने का प्रयास किया जा रहा है।

यांत्रिक खराबी के कारण बेपटरी हुई लोकल ट्रेन 

रेलवे सूत्रों के मुताबिक अगल-बगल चल रही दो ट्रेनें आपस में टकरा गई है। पता चला है कि कारशेड की ओर आ रही ट्रेन में कोई यात्री नहीं था और दूसरी तरफ से अप राणाघाट लोकल स्टेशन की ओर आ रही थी।

अचानक राणाघाट लोकल का पहिया रेलवे लाइन से निकलकर साइड लाइन की ओर बढ़ गया और खाली ट्रेन से टकरा गया।

इसे भी पढ़ेंः प. बंगाल के पूर्व मंत्री मानव मुखर्जी का निधन

बताया जा रहा है कि यह घटना यांत्रिक खराबी के कारण हुई। लेकिन रेलवे के अधिकारी असल वजह जानने की कोशिश कर रहे हैं। आखिरकार यह घटना कैसे घटी।

सियालदह मेन लाइन पर कई ट्रेनें कतार में रुक गईं

सियालदह मेन लाइन में कई ट्रेनें कतार में रुक गई है। लगभग 1 घंटे से अधिक का समय बीत चुका है लेकिन रेल परिसेवा सामान्य नहीं हो पा रही है। कई ट्रेनें सियालदह स्टेशन पर रूकी हुई है। इस घटना के बाद यात्रियों में दहशत का माहौल बना हुआ है। करीब 18 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है।

यात्रियों की बढ़ी परेशानी 

सियालदह स्टेशन के पास दो लोकल ट्रेन की आपस में टक्कर होने से ट्रेन परिसेवा को बंद कर दिया गया है। ऐसे में कारसेड से लोगों को स्टेशन तक आने में काफी समय लग रहा है।

लोकल ट्रेन के यात्रियों का कहना है कि इस घटना के बाद वह काफी डरे हुए है। वहीं, रेलवे विभाग की ओर से एक कमेटी का गठन किया गया है और यह कमेटी जांच कर रही है कि अचानक यह दुर्घटना कैसे घटी ।

Ranaghat Local StationSealdah Station to Carshedtwo local trains collided with each otherwheel of ranaghat localदो लोकल ट्रेन आपस में टकरा गईराणाघाट लोकल का पहियाराणाघाट लोकल स्टेशनसियालदह स्टेशन से कारशेड