बाबूघाट में बीजेपी की गंगा आरती को लेकर बवाल

पुलिस ने खोला मंच, हिरासत में लिए गए बीजेपी नेता

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी महानगर कोलकाता के बाबूघाट में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की गंगा आरती आयोजन को लेकर बवाल मचा हुआ है।

बीजेपी की ओर से बाबूघाट में गंगा आरती कार्यक्रम के लिए जो मंच बनाया गया, उसे पुलिस ने खोलवा दिया है लेकिन बीजेपी अपने पूर्व घोषित कार्यक्रम को लेकर अड़े हुए हैं।

मंगलवार को बीजेपी नेता सजल घोष गंगा आरती कार्यक्रम की तैयारियां देखने के लिए बाबूघाट पहुंचे थे। लेकिन इससे पहले ही कोलकाता पुलिस की ओर से बाबूघाट पर बीजेपी द्वारा बनाये गये मंच को खुलवा दिया।

इसे लेकर पुलिस और बीजेपी नेता सजल घोष के बीच कहासुनी हो गयी। बाद में पुलिस ने सजल घोष को हिरासत में लिया।

उत्तरी पोर्ट थाने की पुलिस ने मंगलवार दोपहर से ही मंच खोलना शुरू कर दिया। इससे पहले इलाके में बीजेपी का पहरा था। बीजेपी नेता और पार्षद सजल घोष ने कहा कि गंगा आरती होगी।

आरती से इस सरकार का तख्तापलट हो जाएगा क्या? इसके बाद पुलिस ने सजल घोष को हिरासत में ले लिया और उन्हें लालबाजार ले जाया गया।

कोलकाता पुलिस की ओर से बताया गया कि बाबूघाट में गंगा आरती और सांस्कृतिक कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी जाएगी। यहां बीजेपी के किसी भी व्यक्ति को प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

ऐसी स्थिति में बीजेपी आज शाम के कार्यक्रम को लेकर अड़ी है। पार्टी की ओर से बताया गया है कि शाम साढ़े 5 बजे बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजुमदार के नेतृत्व में गंगा आरती का कार्यक्रम होगा। ऐसे में गंगा आरती को लेकर बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और बीजेपी के बीच घमासान मचने के आसार हैं।

इसे भी पढ़ेंः कलकत्ता हाईकोर्टः न्यायाधीश मंथा ने दायर किया स्वत संज्ञान मामला

आपको बता दें कि बंगाल बीजेपी की ओर से बाबूघाट में मंगलवार को गंगा पूजा कार्यक्रम का ऐलान किया गया था लेकिन कोलकाता पुलिस ने इसकी अनुमति नहीं दी है।

पुलिस ने बताया कि बाबूघाट क्षेत्र गंगासागर मेले के लिए भीड़ है। बीजेपी के कार्यक्रम से महागनर में ट्रैफिक प्रभावित हो सकता है। इसके साथ ही पुलिस ने यह भी बताया कि 9 से 11 जनवरी तक कोलकाता में जी-20 सम्मेलन का कार्यक्रम चल रहा है।

इसलिए बीजेपी के कार्यक्रम की अनुमति देना संभव नहीं है, बावजूद बीजेपी ने गंगा आरती करने का ऐलान किया है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि वह खुद गंगा आरती में शामिल होंगे। गंगा आरती का कार्यक्रम हो कर रहेगा।

bjp bengalbjp kolkata ganga aartiBJP President Sukant Majmudarganga aartiletest news of kolkataletest news of west bengal