इस बार सचिवालय में नहीं विधानसभा में होगी मंत्रिमंडल की बैठक

28 नवंबर की जगह 25 नवंबर को ही बैठक होगी

194

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अध्यक्षता में होने वाली राज्य मंत्रिमंडल की आगामी बैठक इस बार सचिवालय में नहीं बल्कि विधानसभा परिसर में होगी। बैठक की तारीख भी बदली गई है।

राज्य सचिवालय के सूत्रों ने बताया है कि पहले यह निर्णय लिया गया था कि आगामी 28 नवंबर को राज्य सचिवालय नवान्न में मंत्रिमंडल की बैठक होगी।

फिलहाल विधानसभा का शीतकालीन सत्र चल रहा है, इसलिए मुख्यमंत्री के निर्देश पर सचिवालय के बजाय विधानसभा परिसर में ही मंत्रिमंडल की बैठक का निर्णय लिया गया है। इसके लिए तारीख भी बदली गई है। 28 नवंबर की जगह 25 नवंबर को ही बैठक होगी।

दरअसल, 18 नवंबर से विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू हो चुका है। सूत्रों ने बताया है कि 25 नवंबर को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इसमें शामिल होंगी।

इसे भी पढ़ेंः झारखंड विधानसभा का स्थापना दिवस कल

उसी दिन विधानसभा अध्यक्ष विमान बनर्जी की मौजूदगी में परिसर में नई संग्रहशाला और डिजिटल लाइब्रेरी का उद्घाटन भी करेंगी। इसमें नवनियुक्त राज्यपाल सीवी आनंद बोस भी उपस्थित रह सकते हैं।

बुधवार को बोस के राज्यपाल पद की शपथ ग्रहण के बाद उनका पहला कार्यक्रम होगा। उसके बाद ही मुख्यमंत्री मंत्रिमंडल की बैठक करेंगी। शुक्रवार को होने वाली इस बैठक की तैयारियां शुरू हो गई हैं।

उल्लेखनीय है कि राज्य विधानसभा का शीतकालीन सत्र 30 दिसंबर तक चलने वाला है।