आज से ममता का धुआंधार प्रचार अभियान

सीएम अगले सप्ताह जाएंगी उत्तर बंगाल के दौरे पर

54

कोलकाता, सूत्रकार : घर में गिर कर लगी चोट से उबरने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान शुरू करने जा रही हैं।

वह रविवार को कृष्णानगर से चुनाव प्रचार की शुरुआत करने जा रही हैं। तृणमूल सूत्रों के मुताबिक उसके बाद वह अगले हफ्ते उत्तर बंगाल में चुनाव प्रचार करेंगी। तीन अप्रैल को ममता उत्तर बंगाल के लिए रवाना होंगी। वह 4 से 8 अप्रैल तक वहां के पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार करेंगी।

पहले चरण में 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव होंगे। उसी दिन पश्चिम बंगाल की तीन सीटों कूचबिहार, जलपाईगुड़ी और अलीपुरदुआर लोकसभा के लिए मतदान है। इसलिए माना जा रहा है कि वह इस समय इस लोकसभा क्षेत्र में चुनावी सभा कर सकती हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में तृणमूल उत्तर बंगाल में एक भी सीट नहीं जीत सकी थी।

इस बार बंगाल की सत्ताधारी पार्टी उत्तर बंगाल से कुछ सीटें जीतना चाहती है। इसी वजह से वह उत्तर बंगाल के अपने पांच दिवसीय दौरे के दौरान इन सभी लोकसभा क्षेत्रों में रैलियां करेंगी। और,  जनसंपर्क के साथ-साथ प्रचार करेंगी।

दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को दार्जिलिंग, रायगंज और बालुरघाट लोकसभा केंद्रों में होगा। तीसरे चरण का मतदान 7 मई को है। उस दिन मालदह उत्तर और दक्षिण में मतदान होगा।

मुर्शिदाबाद और जंगीपुर लोकसभा में एक ही दिन मतदान होगा। हालांकि, उत्तर बंगाल में मालदह समेत अन्य लोकसभा सीटें हैं, लेकिन मुर्शिदाबाद को इस बार ममता की सूची में नहीं रखा जाएगा।