पंकज मिश्रा, प्रेम प्रकाश और बच्चू यादव के खिलाफ आरोप गठन 5 को

तीनों आरोपी अभी ईडी के न्यायिक हिरासत में हैं

86

रांची: अवैध खनन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी पंकज मिश्रा, प्रेम प्रकाश और बच्चू यादव के खिलाफ 5 नवंबर को आरोप गठन की तिथि निर्धारित की गई है।

ईडी कोर्ट ने इन तीनों आरोपियों को उस दिन उपस्थित रहने को कहा है। ये तीनों आरोपी अभी ईडी के न्यायिक हिरासत में जेल में हैं। बता दें कि ये सभी आरोपियों के खिलाफ ईडी ने चार्जशीट दाखिल कर दिया है।

ईडी ने अवैध खनन के मामले में प्रेम प्रकाश के 16 ठिकानों पर पहले छापेमारी की थी और बाद में 25 अगस्त को ईडी ने प्रेम प्रकाश को गिरफ्तार किया था। ईडी की टीम ने प्रेम प्रकाश के ठिकानों पर हुई छापेमारी के दौरान अरगोड़ा स्थित आवास से दो एके-47 और 60 गोलियां बरामद की थी।

इसके अलावा कई अवैध संपत्तियों व कोय़ला कारोबार से जुड़े दस्तावेज बरामद किए थे। दूसरी ओर अवैध खनन के माध्यम से मनी लांड्रिंग मामले में ईडी ने साहेबगंज में पंकज मिश्रा और उनके सहयोगियों के बैंक खातों को सीज किया था।

ईडी की टीम ने 36 करोड़ से अधिक रुपये को इस मामले में सीज किया था। वही, ईडी की टीम ने पत्थर व्यवसाई बच्चू यादव को 4 अगस्त को गिरफ्तार किया था।  ईडी की टीम ने पहले ही साहिबगंज में उसके जहाज को जब्त कर लिया था।

यह भी पढ़ें  सीएम हेमंत सोरेन ने ईडी से मांगा तीन सप्ताह का समय