ED ने अनुब्रत की बेटी से मांगा चावल मिल का हिसाब

सुकन्या को 2 नवंबर को दिल्ली बुलाया गया

128

कोलकाता : केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मवेशी तस्करी मामले में गिरफ्तार बीरभूम जिले के बाहुबली नेता अनुब्रत मंडल की बेटी सुकन्या मंडल से पूछताछ की तैयारी कर ली है।

उन्हें 2 नवंबर को दिल्ली स्थित एजेंसी के मुख्यालय में तलब किया गया है। उनको माँ के नाम की संस्था और राइस मिल का हिसाब  लेकर बुलाया गया है।

सुकन्या मंडल और उनके सहयोगी विद्युत वरण गायेन के नाम पर एएनएम एग्रोकेम संस्था है। इसी से संबंधित सारे डिटेल लेकर बुलाया गया है। खबर है कि वह जाएंगी। अगर वह नहीं जाएंगी तो उनके खिलाफ कानूनी कदम उठाया जा सकता है।

ईडी के सूत्रों ने बताया है कि सुकन्या के नाम पर नीड़ डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड नाम की एक और संस्था है। उसका भी हिसाब किताब मांगा गया है। इस कंपनी के नाम पर 90 कट्ठा जमीन है। इसके अलावा इसके अकाउंट में करोड़ों रुपये का लेनदेन हुआ है।

गौरतलब है कि, केंद्रीय एजेंसी की टीम ने अनुब्रत मंडल की बेटी सुकन्या समेत कई करीबी लोगों की संपत्तियों की तलाशी ली थी।  बताया गया है कि बुधवार को सारी जानकारी कोर्ट में पेश कर दी गई है।

सीबीआई अधिकारियों ने अदालत में यह जानकारी दी कि अनुब्रत मंडल और उनके करीबी सहयोगियों के बैंकों में जमा पैसा कहां से आया। अनुब्रत  के लिए वकील फारूक रेजा, वकील संदीपन गंगोपाध्याय और वकील अनिर्बान गुहा ठाकुरता केस लड़ रहे हैं.