SSC प्रर्दशनकारी अभ्यार्थियों से ब्रात्य बसु ने किए ये सवाल

अतीत की गलतियों को सुधारना होगा

66

कोलकाता:  SSC प्रर्दशनकारी अभ्यार्थियों से राज्य के शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु ने  सवाल किया कि आंदोलन करने से क्या नौकरी मिल जाएगी। उन्होंने कहा कि आपको आंदोलन करके ही सबको नौकरी पानी है, ऐसा नहीं हो सकता। आंदोलन और नौकरी के बीच क्या संबंध है?  नौकरियां योग्यता और योग्यता के आधार पर होंगी।
उन्होंने कहा कि नेट पास करने पर सबको  नौकरी मिलती है? जॉइंट पास करने के बाद सभी डाक्टर या इंजीनियरिंग बनते हैं?  ब्रात्य बसु के अलावा, ‘नकारात्मकता तब पैदा होती है जब भर्ती आंदोलन या मुकदमों से बाधित होती है। सरकार के लिए यह काम करना मुश्किल है। मैं इस भ्रम को दूर करने के लिए अदालत गया था। अतीत की गलतियों को सुधारना होगा।

गौरतलब है कि, प्रदेश में प्राथमिक से कक्षा IX-XII तक के शिक्षकों की भर्ती में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के आरोप सामने आए हैं. राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चट्टोपाध्याय से लेकर एसएससी, प्राइमरी टेट के कई पदाधिकारी अभी जेल में हैं।

इसे भी पढ़ेंः कोलकाता में 590 दिनों से SSC अभ्यर्थियों का धरना

गांधी प्रतिमा के पास और  मातंगिनी  हाजरा प्रतिमा के नीचे विभिन्न नौकरी के इच्छुक लोग अपना धरना जारी रखे हुए हैं। प्रर्दशनकारियों का कहना है कि जब तक उन्हें नौकरी नहीं मिल जाती तब तक वे अपने पद पर बने रहेंगे।

हाईकोर्ट में शिक्षकों की नियुक्ति से जुड़े कई मामले चल रहे हैं। कुल मिलाकर विपक्ष लगातार राज्य में शिक्षकों की भर्ती को लेकर चल रहे हालात को लेकर सत्ताधारी पार्टी पर निशाना साध रहा है।