बंगाल: बिराटी के एक घर में लगी भयावह आग, पिता-पुत्र जिंदा जले, मां भी झुलसी

दमकल के दो इंजन मौके पर पहुंचे

116

कोलकाताः पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के बिराटी में मंगलवार की सुबह एक घर में भयावह आग लग लगी। बिराटी के महाजाति इलाके में दो मंजिला मकान में आग लगने से पिता-पुत्र की मौत हो गयी है। मृतकों में विद्युत बनर्जी (59) और उनके पिता विजय कुमार बनर्जी (92) शामिल हैं।

आग से, जबकि मां भी झुलस गयी हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूत्रों के मुताबिक वह पूर्व रेलकर्मी थे। आग की सूचना मिलने पर दमकल के दो इंजन मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आग मंगलवार तड़के साढ़े चार बजे के करीब लगी।  आग लगने के वक्त घर में विद्युत बनर्जी और उनके माता-पिता मौजूद थे।

इसे भी पढ़ेंः बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के एक डिब्बे में आग लगी

आग लगने की सूचना मिलने के बाद दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और बेहोश हुए दो लोगों को बाहर निकाला। बाद में दोनों को मृत घोषित कर दिया गया।

स्थानीय लोगों ने बताया कि मंगलवार की सुबह नीचे के मकान में आग लग गई। इसके बाद उन्होंने आग बुझाना शुरू किया। तब तक निमता थाना और दमकल विभाग को भी सूचना दी गई।

मंगलवार तड़के मकान में लगी आग

दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। स्थानीय निवासियों का दावा है कि उन्होंने आज सुबह तेज आवाज सुनी।  इसके बाद वे बाहर आये और भयानक मंजर देखा कि घर जल रहा है, एक मंजिल से धुआं निकल रहा है।

बहुत चिल्लाने के बावजूद घर से किसी का कोई जवाब नहीं आया। इसके बाद उन्होंने आग बुझाना शुरू किया। यह घर विजय कुमार बनर्जी का था। इस घर में वह अपनी पत्नी और बेटे विद्युत बनर्जी के साथ रहते हैं। विद्युत एक बैंक कर्मचारी हैं।

आग में मां भी झुलसी, अस्पताल में भर्ती

विजय कुमार के बगल वाले घर में तापती चौधरी रहती हैं। तापती देवी ने कहा कि  जब मेरे दादाजी ने आवाज सुनी तो हमें लगा कि कोई किसी चीज को आरी से काटकर चोरी करने आया होगा।

उसके बाद मैंने खिड़की खोलो तो मैंने घर के नीचे आग जलती देखी। हम दरवाजे-खिड़कियां खोलकर चिल्लाने लगे। आस-पास के लोग दौड़े आए। हम पानी देकर आग बुझाने की कोशिश करने लगे।

पड़ोस के घर के एक लड़के ने दमकल विभाग और थाने को सूचना दी। फिर दमकल ने आकर आग को पूरी तरह से बुझा दिया। आग बुझाने के बाद दमकलकर्मी ऊपर के कमरे में गए तो तीन लोगों को बेहोश पाया।