FIFA World Cup: GOOGLE का मिजाज बदला, सेलिब्रेट करने के लिए लॉन्च किया डूडल

अगले 29 दिनों तक इस अरब देश में फुटबॉल का जादू देखने को मिलेगा

108

दोहाः सर्च इंजिन गूगल भी फीफा वर्ल्ड कप के रंगों में रंग गया है। रविवार को उसने फीफा वर्ल्ड कप की ओपनिंग को सेलिब्रेट करने के लिए डूडल लॉन्च किया।

फीफा वर्ल्ड कप की शुरुआत आज से होने जा रही है। ओपनिंग सेरेमनी भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे और मैच साढ़े नौ बजे से शुरू होगा। टूर्नामेंट का पहला मैच मेजबान कतर और इक्वाडोर के बीच अल बायत स्टेडियम में खेला जाएगा। फ्रांस की टीम डिफेंडिंग चैंपियंस हैं। फ्रांस ने 2018 में रूस में खेले गए पिछले संस्करण में जीत हासिल की थी।

ओपनिंग सेरेमनी में दक्षिण कोरिया के सिंगर और के-पॉप बॉय बैंड बीटीएस के जंग कुक ऑफिशियल टूर्नामेंट सॉन्ग ‘ड्रीमर्स’ परफॉर्म करेंगे।

इसे भी पढ़ेंः कतर: दुनिया में चढ़ा फुटबॉल का बुखार

कतर के गायक फहाद अल कुबैसी भी उनका साथ देंगे। इसके अलावा नोरा फतेही भी परफॉर्म करती नजर आएंगी। फीफा ने पिछले महीने विश्व कप के लिए अपना एन्थम सॉन्ग ‘लाइट द स्काई’ रिलीज किया था।

इसमें नोरा फतेही नजर आई थीं। ओपनिंग सेरेमनी में वह इसी गाने पर परफॉर्म कर सकती हैं। अगले 29 दिनों तक इस अरब देश में फुटबॉल का जादू देखने को मिलेगा।

इस टूर्नामेंट का इंतजार दुनिया के करोड़ों फैंस चार साल तक करते हैं। फीफा विश्व कप 2022 में 29 दिन के अंदर 64 मैच खेले जाएंगे। टॉप 16 टीमों के मुकाबले तीन दिंसबर से शुरू होंगे और क्वार्टर फाइनल मैच नौ दिसंबर से हैं।

सेमीफाइनल मैच 14-15 दिसंबर को हैं, जबकि टूर्नामेंट का फाइनल 18 दिसंबर को होगा। सबकी नजर सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में शामिल अर्जेंटीना के कप्तान लियोनल मेसी और पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर होगी। दोनों का यह आखिरी वर्ल्ड कप है।