अवैध शराब कारोबार में शामिल चार लोग गिरफ्तार

 लाखों का शराब जब्त

84

रांची : राजधानी रांची में अवैध तरीके से शराब का कारोबार करने वालों के खिलाफ उत्पाद विभाग ने रविवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए थड़पखना से प्रतिबंधित विदेशी शराब का जखीरा बरामद किया है।

उत्पाद विभाग को मिली गुप्त सूचना के आधार पर विभाग को विशेष टीम ने छापेमारी कर थड़पखना निवासी अनित सिंह के घर से भारी मात्रा में अवैध शराब को बरामद किया गया है।

साथ ही पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को भी मौके से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में अनित सिंह, रणदीप बोस, सतेद्र कुमार और ब्रजेश कुमार का नाम शामिल है। बरामद शराब की कीमत लाखों में बतायी जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार उत्पाद विभाग को जानकारी मिली थी कि बंगाल से सड़क मार्ग से झारखंड में लाकर अवैध रूप से भारी पैमाने पर शराब की तस्करी की जा रही है और इसमें राजधानी के कई गिरोह शामिल हैं।

शनिवार देर रात एक बार फिर जब विभाग को अवैध शराब तस्करी की सूचना मिली।

इस मामले की जानकारी विभाग के वरीय अधिकरियों  को दी गई जिसके बाद रांची पुलिस के साथ मिलकर उत्पाद विभाग ने कार्रवाई करते हुए शराब तस्करों के ठिकानों पर छापेमारी कर न सिर्फ भारी मात्रा में अवैध शराब को जब्त किया बल्कि 4 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया।

इस संबंध में उत्पाद विभाग के अधिकारियों ने कहा कि फिलहाल गिरफ्तार शराब तस्करों से पूछताछ कर इस मामले में संलिप्त अन्य लोगों के बारे में भी जानकारी हासिल करने का प्रयास किया जा रहा है ताकि उनकी गिरफ्तारी की जा सके। अधिकारियों को आशंका है कि इसमें कई बड़े रसूखदार लोग भी शामिल हो सकते हैं।

 

 

यह भी पढ़ें – झारखंड जेडीयू के दोबारा बने प्रदेश अध्यक्ष खीरू