बंगाल पूरे देश को राह दिखाएगा: राज्यपाल CV आनंद बोस

एनआरएस मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के 150वें स्थापना दिवस

78

कोलकाता : बंगाल पूरे देश को राह दिखाएगा। बंगालियों की प्रतिभा विश्वस्तरीय है। गुरुवार को एनआरएस मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के 150वें स्थापना दिवस के अवसर पर राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने उक्त बातें कही। कार्यक्रम के दौरान बंगाल के इतिहास पर चर्चा करते हुए विभिन्न क्षेत्रों में बंगाल के लोगों के योगदान के बारे में उन्होंने जानकारी दी।

अपने बयान पर सफाई देते हुए राज्यपाल  ने कहा कि बंगाल में देश का नेतृत्व करने की ताकत है। उन्होंने यह भी टिप्पणी की कि बंगाल  दहाड़ रहा है।

बोस ने यह उम्मीद भी जताई कि बंगाल देश का नेतृत्व करेगा और भारत पूरे विश्व का नेतृत्व करेगा। 

इसे भी पढ़ेंः आज से ‘बोर्डिंग पास’ के बगैर होगी AIR PORT में एंट्री

गौरतलब है कि राज्य प्रशासन और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के पूर्व राज्यपाल जगदीप धनखड़ से विभिन्न मुद्दों पर मतभेद थे। सत्ता पक्ष की ओर से आरोप लगाया गया था कि राज्यपाल ने राजभवन को भाजपा का कार्यालय बना दिया है और वह भाजपा के प्रतिनिधि के तौर पर चुनी हुई सरकार के काम में दखल दे रहे हैं।

देश के वर्तमान उपराष्ट्रपति धनखड़ ने हालांकि आरोपों का खंडन किया और बार-बार दावा किया कि वह राज्य में अराजकता और भ्रष्टाचार को रोकने के लिए हमेशा अन्याय के खिलाफ खड़े रहेंगे।

कभी मुख्यमंत्री को ट्वीट और टैग कर तो कभी चुनाव बाद हुई ‘हिंसा’ से ‘प्रताड़ित’ भाजपा कार्यकर्ताओं-समर्थकों से मिलकर उन्होंने राजभवन और नवान्ना के बीच दरार को हवा दी।

तृणमूल ने बार-बार दिल्ली को रिझा कर धनखड़ को हटाने की मांग की है। हालाँकि, राज्यपाल के रूप में अपने कार्यकाल की समाप्ति से पहले, वे उपराष्ट्रपति के रूप में दिल्ली चले गए।

हालाँकि, राज्यपाल बोस ने राज्य प्रशासन के साथ सहयोग का संदेश दिया है। राज्यपाल को शपथ दिलाने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा, ”वह अच्छे इंसान हैं.” इसी के चलते राज्यपाल के इस बयान को राज्य प्रशासन से अपने अच्छे संबंधों की रक्षा का संदेश माना जा रहा है।