गोरखपुर: उड़ानों का नया शेड्यूल लागू, कोलकाता की एयरबस सेवा जल्द

पहले दिन सभी उड़ानें नई समय सारिणी के अनुसार हुईं

64

कोलकाता/नयी दिल्लीः विमानों की उड़ान का विंटर शेड्यूल रविवार से लागू हो गया है। पहले दिन सभी उड़ानें नई समय सारिणी के अनुसार हुईं। हालांकि, गोरखपुर से कोलकाता के लिए इंडिगो की एयरबस सेवा नहीं शुरू हो सकी।

नई समय सारिणी में गोरखपुर से कोलकाता के लिए इंडिगो की एयरबस सेवा समय तय था। मगर कुछ तकनीकी वजहों से यह विमान सेवा शुरू नहीं हो सकी।

जल्द ही इसके शुरू होने की उम्मीद है। फिलहाल, गोरखपुर से कोलकाता के लिए 72 सीटों वाली इंडिगो की विमान सेवा पहले की तरह जारी है।

नए शेड्यूल के हिसाब से दिल्ली के लिए चार, मुंबई के लिए दो, कोलकाता के लिए एक विमान सेवा है। इसी तरह हैदराबाद, लखनऊ, प्रयागराज के लिए एक-एक उड़ान हैं। इस तरह गोरखपुर से कुल 10 उड़ानें हो रही हैं।

दिसंबर में पूरा हो जाएगा दूसरे टर्मिनल भवन का काम
एयरपोर्ट पर निर्माणाधीन दूसरे टर्मिनल भवन का काम दिसंबर में पूरा हो जाएगा। दूसरे टर्मिनल के बन जाने से एयरपोर्ट, 500 यात्रियों की क्षमता वाला टर्मिनल बन जाएगा। वर्तमान में एक बार में 200 यात्री ही चेक इन कर सकते हैं। बढ़ रही यात्रियों और फ्लाइटों की संख्या का लोड पुराना एयरपोर्ट और उसकी टर्मिनल बिल्डिंग नहीं उठा पा रही है।

इसके देखते हुए एयरपोर्ट पर यात्री टर्मिनल बिल्डिंग का विस्तार 11 करोड़ की लागत से किया जा रहा है। इस टर्मिनल में स्वचालित सीढ़ियां, टिकट काउंटर, चेकइन काउंटर के साथ ही कैफेट एरिया, कॉफी शॉप, छोटे-छोटे अन्य शॉप के साथ ही एटीएम भी लगाए जाएंगे।