मध्य प्रदेश जल जीवन मिशनः मध्य प्रदेश में 34 फीसदी घरों तक पहुंचा पेयजल

सीएम शिवराज सिंह ने की मिशन परियोजनाओं की समीक्षा

101

भोपालः मध्य प्रदेश जल जीवन मिशन के तहत हर घर जल सर्टिफिकेशन में 34 प्रतिशत के साथ देश में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मिशन की परियोजनाओं की समीक्षा की।

उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन में स्वीकृति के लिए शेष रही परियोजनाओं को शीघ्र स्वीकृत कर ग्रामों में पानी पहुंचाना सुनिश्चित करें। जनता के पैसे का सदुपयोग हो। परियोजनाओं के निर्माण में भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं होगा।

चौहान ने कहा कि हर घर जल सर्टिफिकेशन में प्रदेश 34 प्रतिशत के साथ देश में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। बुरहानपुर के बाद अब अगले चरण में निवाड़ी और इंदौर जिले में हर घर नल से जल पहुंचाने का कार्य शीघ्रता से पूर्ण कर लिया जाएगा। मिशन लोगों की जिंदगी बदलने का अवसर है, इसे जन-अभियान बनाएं। प्रदेश में पेयजल नमूनों की जांच बेहतर तरीके से हो रही है।

इसे भी पढ़ेः  सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई ने किया आत्मसमर्पण

उन्होंने कहा कि दिसंबर में राजगढ़ जिले की गोरखपुरा परियोजना पूर्ण होगी। जिससे 145 ग्रामों को लाभ होगा। इन सभी 145 ग्रामों को जोड़ कर लोकार्पण की तैयारी करें।

इसी तरह आगे भी कार्यक्रम करते रहें। प्रदेश में लगभग 3 हजार ग्रामों के लिए सितम्बर 2023 तक पूर्ण होने वाली परियोजनाओं के लोकार्पण सतत रूप से हों। इसी तरह शिलान्यास के कार्यक्रम भी किये जायेंगे।