एमसीडी चुनाव: बीजेपी ने जारी किया ‘वचन पत्र’

4 दिसंबर को मतदान होगा

173

नई दिल्लीः दिल्ली बीजेपी ने बृहस्पतिवार को दिल्ली नगर निगम चुनावों से पहले एक ‘वचन पत्र’ जारी किया। जिसमें शहर के प्रत्येक झुग्गी बस्ती में रहने वाले लोगों को ईडब्ल्यूएस फ्लैट उपलब्ध कराने का वादा किया गया है। दिल्ली में नगर निकाय चुनाव के लिए 4 दिसंबर को मतदान होगा और 7 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता, सांसद मनोज तिवारी और एमसीडी चुनाव प्रबंधन समिति के प्रमुख आशीष सूद द्वारा जारी ‘वचन पत्र’ (प्रतिज्ञा पत्र) में हाल ही में कालकाजी में झुग्गीवासियों को आवंटित फ्लैटों की तस्वीरें थीं। प्रधानमंत्री ने विज्ञान भवन में आयोजित एक समारोह में भूमिहीन कैंप स्लम के लाभार्थियों को ईडब्ल्यूएस फ्लैटों की चाबियां सौंपी थीं।

गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने कभी भी झुग्गी बस्तियों में रहने वालों की स्थिति में सुधार करने की कोशिश नहीं की लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी ने गरीबों को सभी सुविधाओं के साथ अच्छी गुणवत्ता वाले फ्लैट उपलब्ध कराकर उनकी चिंता साबित की है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी ‘जहां झुग्गी वहीं मकान योजना’ के तहत सभी झुग्गीवासियों को कालकाजी में बने अच्छी गुणवत्ता वाले फ्लैट उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

इसे भी पढ़ेः त्रिपुरा में ब्रू शरणार्थियों को 8 दिसंबर तक मतदाता सूची से जुड़ने का फरमान

उन्होंने कहा कि 3024 फ्लैटों का निर्माण दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने अपने इन-सीटू स्लम पुनर्वास परियोजना के तहत किया था। बीजेपी ने आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) श्रेणी के कालकाजी में फ्लैट देखने के लिए शहर के विभिन्न हिस्सों से झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वालों के लिए दौरे की भी व्यवस्था की थी।

तिवारी ने कहा कि बीजेपी झुग्गी बस्तियों में रहने वाले लोगों को ‘वचन पत्र’ बांटेगी। पूर्वोत्तर दिल्ली से लोकसभा सदस्य ने कहा कि वाचन पत्र में एक फॉर्म होता है जिसे वे भरेंगे और बीजेपी कार्यकर्ता उन्हें संबंधित विभागों में जमा करेंगे और झुग्गीवासियों को घर मिलेगा।