मुंबई में आतंकी हमले को लेकर अलर्ट जारी, ड्रोन उड़ाने पर पाबंदी

मुंबई पुलिस का यह आदेश 13 नवंबर 2022 से 12 दिसंबर 2022 तक लागू रहेगा

66

मुंबईः  एक बार फिर मुंबई में आतंकी हमले को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।  मुंबई शहर में आतंकी घटनाओं की आशंकाओं को ध्यान में रखते हुए यह आदेश दिया गया है।

पुलिस ने यह आदेश गुप्त सूचनाओं के आधार पर दिया है।  बताया गया है कि आतंकवादी ड्रोन और छोटे एयरप्लेन से मुंबई में आतंकी हमले को अंजाम दे सकते हैं।

इन्हीं आशंकाओं को ध्यान में रखते हुए मुंबई पुलिस ने अलर्ट जारी किया है और फिलहाल, मुंबई में ड्रोन उड़ाने पर पाबंदी लगा दी है।  मुंबई पुलिस द्वारा जारी आदेश के मुताबिक बिना पुलिस परमिशन के ड्रोन या किसी भी फ्लाइंग ऑब्जेक्ट को मुंबई के आकाश में उड़ाने पर पाबंदी होगी।  यह प्रतिबंध अगले एक महीने तक लागू होगा।

इसे भी पढ़ेंः सोपोर में दो ‘हाइब्रिड’ आतंकवादी गिरफ्तार

मुंबई पुलिस का यह आदेश 13 नवंबर 2022 से 12 दिसंबर 2022 तक लागू रहेगा।  दरअसल मुंबई पुलिस को ऐसे इनपुट मिले हैं कि इस बार शहर में आतंकी हमले ड्रोन का इस्तेमाल करते हुए या छोटे एयरोप्लेन की सहायता से किए जा सकते हैं।  इन्हीं इनपुट को ध्यान में रखते हुए मुंबई पुलिस ने अलर्ट जारी किया है।
– कुछ वीवीआईपी हो सकते हैं आतंकियों के टारगेट पर
पुलिस उपायुक्त संजय लाटकर के हस्ताक्षर से यह आदेश जारी किया गया है। इस पत्र में लिखा है कि इस बार आतंकवादी या देशद्रोही मुंबई में कुछ खास लोगों को निशाने पर ले सकते हैं।

बड़े पैमाने पर जनता की जान लेने का काम कर सकते हैं। बड़ी तादाद में पब्लिक प्रॉपर्टीज को नुकसान पहुंचा सकते हैं. कानून और व्यवस्था भंग करने की पुरजोर कोशिशें कर सकते हैं।

इस बार वे आतंकी हमले के लिए ड्रोन, रिमोट कंट्रोल से चलने वाले माइक्रो लाइट एयरक्राफ्ट, पारा-ग्लाइडर्स जैसे फ्लाइंग ऑब्जेक्ट्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

ऐसे में जरूरी है कि इस तरह की गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस अपनी तरफ से कुछ सुरक्षात्मक तैयारियां करें। इसी को ध्यान में रखते हुए यह आदेश जारी किया गया है।