पैरा बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप: पदार्पण कर रही नित्या और मनीषा की आसान जीत

माइल्स खेल अब अलग लग रहा है- नागर

152

 

टोक्योः नित्या श्री और कृष्णा नागर की जोड़ी ने बीडब्ल्यूएफ पैरा बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप में यहां मिश्रित युगल एसएच6 ग्रुप ए मैच में यास्मिना एइसा और इवान सेगुरा एस्कोबार की जोड़ी के खिलाफ सीधे गेम में 21-8 21-9 से जीत दर्ज की।

प्रतियोगिता में पदार्पण कर रही 17 साल की नित्या ने मंगलवार को महिला एकल एसएच 6 के ग्रुप बी के अपने पहले मैच में हांगकांग की लैम चिंग युंग को सिर्फ 15 मिनट में 21-4 21-4 से हराया।

आठ महीने बाद वापसी कर रहे पैरालंपिक चैंपियन और 2019 के कांस्य पदक विजेता नागर को पुरुष एकल एसएच6 के ग्रुड डी मैच में अमेरिका के माइल्स क्राजेवस्की को 17-21, 21-16, 21-से हराने के लिए काफी पसीना बहाना पड़ा।

नागर ने कहा कि उसका (माइल्स) खेल अब अलग लग रहा है। वह अधिक ताकतवर लग रहा है और उसके शॉट में विविधता है। यह देखकर अच्छा लगा कि प्रतिस्पर्धा बढ़ रही है। मुझे लगता है कि मुझे अब अधिक कड़ी मेहनत करनी होगी।

पदार्पण कर रही एक अन्य भारतीय खिलाड़ी मनीषा रामदास ने भी महिला एकल के एसयू वर्ग के मुकाबले में स्पेन की क्रिस्टीना सेंडेज डि लेचिना तेजादा पर 21-10, 21-5 से आसान जीत दर्ज की।

महिला एकल के अन्य मुकाबलों में दुनिया की नंबर एक और गत चैंपियन मानसी जोशी,  पारूल परमार और मनदीप कौर पहले दिन आसान जीत दर्ज करने में सफल रहीं।

बड़े नामों में पांच बार के विश्व चैंपियन और शीर्ष वरीय प्रमोद भगत, मनोज सरकार, सुहास यथिराज और नितीश कुमार ने भी एकतरफा जीत हासिल की।