हथियार तस्कर के घर पर STF की छापेमारी

भारी मात्रा में गोली बारूद बरामद

112

कोलकाता : वेस्ट बंगाल पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की टीम ने उत्तर 24 परगना के बारासात थाना अंतर्गत खमार रामेश्वरपुर में एक हथियार तस्कर के घर पर छापेमारी की है।

उसका नाम सुकुर अली (45) है। उसके घर से दो इंप्रोवाइज्ड सिंगल शटर पिस्टल, एक सेवन एमएम पिस्टल, एक लॉन्ग राइफल, एक 12 बोर की इंप्रोवाइज पिस्टल, एक मैगजीन में भरी हुई 5 राउंड गोलियों के अलावा 7 गोलियां, 8 एमएम की 14 गोलियां और 303 एम्युनिशन की 5 गोलियां बरामद की गई हैं।

इसके अलावा 8 किलो 500 ग्राम विस्फोटक पदार्थ भी बरामद हुए हैं। वह किस मकसद से इतनी भारी मात्रा में हथियारों को एकत्रित कर रखा था इस बारे में उससे पूछताछ की जा रही है।

एसटीएफ के डीआईजी दीप नारायण गोस्वामी (Deep Narayan Goswami) ने बुधवार की सुबह इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बुधवार के तड़के सुकुर अली के घर पुख्ता सूचना के बाद छापेमारी की गई थी।

उसके खिलाफ गैर जमानती धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। उससे पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि वह इतनी भारी मात्रा में हथियारों को कहां से ले आता था और कहां-कहां तस्करी करता था।