तेलंगाना में उर्वरक संयंत्र का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी कल

परियोजनाओं की रखी जाएगी आधारशिला

116

हैदराबादः पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को तेलंगाना के रामागुंडम में एक उर्वरक संयंत्र राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इसके अलावा भी पीएम प्रदेश में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे।

केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी. किशन रेड्डी ने एक ट्वीट में कहा कि मोदी पेद्दापल्ली जिले के रामागुंडम में आरएफसीएल उर्वरक संयंत्र का उद्घाटन करेंगे, जिसे 6,338 करोड़ रुपये की लागत से दोबारा तैयार किया गया है।

संयंत्र में वाणिज्यिक उत्पादन पिछले साल शुरू हुआ था। मोदी 990 करोड़ रुपये के बजट से बनी भद्राचलम रोड से सत्तुपल्ली तक 54.1 किलोमीटर लंबी रेलवे लाइन का भी उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी 2268 करोड़ रुपये के बजट से शुरू की जाने वाली विभिन्न सड़क परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

दूसरी ओर, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री अपने आगमन के तुरंत बाद शनिवार को यहां बेगमपेट हवाई अड्डे पर एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

वहीं, इस बीच प्रधानमंत्री के आधिकारिक कार्यक्रमों में सीएम के. चंद्रशेखर राव के शामिल होने को लेकर अटकलें तेज़ हैं। राव ने हाल के दिनों में राज्य के अपने दौरे के दौरान मोदी द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में भाग नहीं लिया था।

किशन रेड्डी ने गुरुवार को आरोप लगाया था कि तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) अब (भारत राष्ट्र समिति) सरकार केंद्र द्वारा प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने को लेकर भ्रामक जानकारी फैला रही है। जबकि अन्य राज्यों में अपनाई गई प्रक्रिया के अनुसार मख्यमंत्री को आमंत्रित करने के लिए एक पत्र भेजा गया था।

इसे भी पढ़ेः कमलनाथ पर तंज कसकर बोले नरोत्तम, ‘हे नाथ, यदुवंशियों से इतनी दूरी क्यों’