धरने पर बैठे टेट उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को पुलिस ने हटाया

बीजेपी एमपी सौमित्र खां ने केंद्रीय शिक्षामंत्री को लिखा पत्र

129

कोलकाताः महानगर कोलकाता के सॉल्टलेक में धरने पर बैठे टेट उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को पुलिस द्वारा हटाये जाने को केंद्रकर एक बार फिर राजनीतिक बवाल शुरू हो गया है। गुरुवार की देर रात पुलिस ने सॉल्टलेक स्थित पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के मुख्य कार्यालय के पास धरने पर बैठे टेट अभ्यर्थियों को हटा दिया। पुलिस का दावा है कि इस क्षेत्र में सीआरपीसी की धारा-144 लागू है। इसलिए वहां से सभी प्रदर्शनकारियों को हटा दिया गया।

इधर, पुलिस द्वारा जिस तरह से धरने पर बैठे टेट अभ्यर्थियों को हटाया गया उसे लेकर ममता सरकार और पुलिस की विपक्ष ने कड़ी आलोचना की है। बंगाल में विपक्षी पार्टी बीजेपी ने इस मामले में केंद्रीय शिक्षामंत्री के हस्तक्षेप की मांग की है।

बीजेपी एमपी सौमित्र खां ने केंद्रीय शिक्षामंत्री धर्मेंद्र प्रधान को पत्र लिखा है। बीजेपी एमपी ने केंद्रीय शिक्षामंत्री को लिखे पत्र में मांग की है कि बंगाल में टेट अभ्यर्थियों के मामले में हत्सक्षेप करते हुए प्रदेश के शिक्षा सचिव को तलब कर उनसे पूछताछ की जाए। सौमित्र खां ने अपने पत्र को ट्वीट भी किया है।

उल्लेखनीय है कि कोलकाता के सॉल्टलेक स्थित बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के मुख्य कार्यालय के पास धरने पर बैठे अभ्यर्थियों को हटा दिया। अभ्यर्थियों ने दावा किया कि वर्ष 2014 की टेट परीक्षा उत्तीर्ण करने के बादभी उनका नाम मेधा सूची से हटा दिया गया है। इसके बाद अपनी मांगों को लेकर ये अभ्यर्थी यहां धरने पर बैठे थे लेकिन पुलिस ने उन्हें हटा दिया।