वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का कोच पद छोड़ेंगे सिमंस

बतौर कोच आखिरी असाइनमेंट 30 नवंबर से 12 दिसंबर तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज

78

सेंट जॉन्सः आईसीसी टी-20 विश्व कप के पहले दौर से बाहर होने के बाद फिल सिमंस ने वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कोच पद से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी है।

बतौर कोच उनका आखिरी असाइनमेंट इस साल 30 नवंबर से 12 दिसंबर तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज होगी। सिमंस वर्ष 2015 से 2 अलग-अलग कार्यकालों में वेस्टइंडीज के कोच रहे हैं। उनके नेतृत्व में वर्ष 2016 में कोलकाता के ईडन गार्डन में वेस्टइंडीज ने दूसरी बार टी20 विश्व कप का खिताब जीता था।

उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलिया में चल रहा टी20 विश्व कप वेस्टइंडीज के लिए काफी निराशाजनक रहा। निकोलस पूरन के कप्तानी वाली वेस्टइंडीज की टीम 3 मैचों में सिर्फ एक जीत हासिल कर सकी और टूर्नामेंट के पहले दौर से ही बाहर हो गई।

इसे भी पढ़ेः T20 World Cup: कोहली ने दिलायी विराट जीत

सिमंस ने क्रिकेट वेस्टइंडीज द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा कि विश्व कप से बाहर होना निराशाजनक और दिल दहला देने वाला है। काफी खराब प्रदर्शन किया है। मैं अपने प्रशंसकों और फॉलोअर्स से तहेदिल से माफी मांगता हूं।

उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के अंत में वेस्टइंडीज के मुख्य कोच का पद छोड़ दूंगा। अब मैं ऑस्ट्रेलिया में अपनी ऊर्जा टेस्ट टीम की उत्कृष्ट प्रगति पर आगे बढ़ाने पर केंद्रित करूंगा।