SS Rajamouli ने फिर किया भारत का नाम रौशन

मिला बेस्ट डायरेक्टर का आवार्ड

128

न्यूयॉर्क : भारतीय सिनेमा के बड़े निर्देशक में शुमार एसएस राजामौली (SS Rajamouli) ने एक बार फिर भारत का नाम रौशन किया है। बाहुबली और आरआरआर जैसी शानदार फिल्मे देने वाले राजामौली को एक और अंतर्राष्ट्रीय सम्मान मिला है। न्यूयॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्कल (NYFCC) में उन्हें उनकी फिल्म आरआरआर के लिए बेस्ट डायरेक्टर का आवार्ड मिला । उनके इस सम्मान से न सिर्फ तेलुगू सिनेमा बल्कि पूरे भारतीय सिनेमा को गौरवान्वित होने का छण प्रदान किया है।

इसे भी पढ़ेंः सुप्रीम कोर्ट ने NJAC को रद्द किया और संसद में आवाज नहीं हुई तो मैं सन्न थाः उपराष्ट्रपति

ऑस्कर के लिए जोड़ लगा रहे हैं राजामौली
राजामौली को यह आवार्ड NYFCC जनवरी महीने में सौंपेगी । दिलचस्प बात है कि ये एसएस राजामौली को ये अवॉर्ड तब मिला है जब उनकी फिल्म RRR को भारी सफलता के बावजूद ऑस्कर 2023 के लिए भारत की ओर से आधिकारिक तौर पर नहीं भेजा गया है। हालांकि, बाद में मेकर्स ने (FYC) अभियान में शामिल होकर फिल्म को आगे बढ़ाना शुरू कर दिया है और विभिन्न श्रेणियों में अकादमी पुरस्कारों के लिए 14 नामांकन भेजे हैं। इन दिनों राजामौली अपनी फिल्म को ऑस्कर दिलाने के लिए जी जान से जूटे हुए है।

आरआरआर ने की थी रिकॉर्डतोड़ कमाई
गौरतलब है कि आरआरआर ने भारत में रिलीज होने के साथ ही तहलका मचा दिया था। वर्ल्ड वाइड इस फिल्म ने 1200 करोड़ से ज्यादा की कमाई भी की थी। इस फिल्म में मुख्य भुमिका में राम चरण (Ram Charan) और जूनियर एनटीआर(Junior Ntr)  थे जबकि बॉलीवुड स्टार्स अजय देवगन (Ajay Devgan) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने भी कैमियो किया था।