विशाल चौधरी ईडी से मांगा दो सप्ताह का समय

ईडी ने लुकआउट नोटिस जारी किया था

90

रांची : नेताओं व नौकरशाहों का करीबी विशाल चौधरी ने प्रवर्तन निदेशालय ( ईडी) से मांगा दो सप्ताह का समय मांगा है।

ईडी ने विशाल चौधरी को 28 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया था, हालांकि वह पूछताछ के लिए हाजिर नहीं हुआ।

उसने ईडी को पत्र लिखकर दो हफ्ते का समय मांगा है। ईडी ने उसके पत्र पर विचार नहीं किया है। बताया जा रहा है कि बहुत जल्द ही उसे दूसरा समन भेजा जाएगा।

विशाल चौधरी की संदिग्ध गतिविधियों और देश से भागने की आशंका के मद्देनजर इडी के अनुरोध पर उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था।

इस नोटिस के आलोक में इमिग्रेशन अधिकारियों ने 24 नवंबर को उसे दिल्ली स्थित हवाई अड्डा पर थाइलैंड भागने के दौरान रोका और ईडी को इसकी सूचना दी।

इसके बाद इडी ने उसे हवाई अड्डा पर ही समन देकर 28 नवंबर को हाजिर होने का निर्देश दिया था।

मनरेगा घोटाले की जांच के दौरान विशाल चौधरी के रांची और मुजफ्फरपुर स्थित ठिकानों पर छापामारी की गयी थी। मुजफ्फरपुर के दामोदरपुर में उसके ठिकानों पर की गयी थी।

इसके अलावा रांची अशोक नगर रोड नंबर छह स्थित उसके आवास, अरगोड़ा आइडीबीआइ बैंक के ऊपर के मंजिल स्थित उसके कार्यालय, मोरहाबादी के वसुंधरा गार्डन स्थित एक फ्लैट में छापामारी की गयी थी।

छापामारी के दौरान उसके ठिकानों से राज्य के कुछ वरीय अधिकारियों के साथ मधुर संबंध होने और उन्हें अनुचित लाभ पहुंचाने से संबंधित दस्तावेज मिले थे। ईडी ने इस सिलसिले में प्रारंभिक पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया था।

साथ ही बाद में बुलाये जाने पर आने का निर्देश दिया था। हालांकि बाद में ईडी द्वारा जारी समन के आलोक में वह हाजिर नहीं हुआ। इस स्थिति के मद्देनजर ईडी के अनुरोध पर उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया था।

 

 

यह भी पढ़ें – रिम्स निदेशक को हाईकोर्ट की फटकार