एमबापे ने एक बार फिर दिखाया जादू, फ्रांस क्वार्टर फाइनल में

किलियान एमबापे ने दागे 2 गोल

150

दोहा : फूटबॉल विश्व कप( Fifa world cup 2022 ) में नॉक आउट राउंड शुरू होने के साथ ही रोमांच में भी लगातार इजाफा होने लगा है। कल(रविवार) राउंड ऑफ 16 मुकाबले का दूसरा दिन था। कल दो मुकाबले खेले गए। पहला मुकाबला फ्रांस और पोलैंड के बीच खेला गया जबकि दूसरा मैच इंग्लैंड और सेनेगल के बीच खेला गया। फ्रांस और पोलैंड के बीच हुआ मुकाबला बेहद ही शानदार रहा। इस मैच में सबकी उम्मीदों के मुताबिक फ्रांस ने पोलैंड पर एकतरफा जीत हासिल की।

कुल मिलाकर दागे 3 गोल
पिछले विश्व कप की चैंपियन फ्रांस ने किलियान एमबापे के दो गोल और ओलिवर गिरोड के एक गोल की मदद से रविवार को यहां फीफा विश्व कप के राउंड 16 मैच में पोलैंड को 3-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। गिरोड ने 44वें और एमबापे ने 74वें और 90+1वें मिनट में गोल किये।

लेवांडोव्स्की ने भी किया गोल
पोलैंड की तरफ से इकलौता गोल उनके सबसे प्रमुख खिलाड़ी और करिश्माई स्ट्राइकर रॉबर्ट लेवांडोव्स्की (90+9वें मिनट) ने पेनल्टी पर किया। दूसरी तरफ पोलैंड की टीम ने पहले हाफ में गोल करने के कई मौके गंवाए। पोलैंड ने फ्रांस जैसी मजबूत टीम के सामने बेहद साधारण खेल दिखाया और इसका खामियाजा उसे हार के साथ चुकाना पड़ा ।

इसे भी पढ़ें : मेसी के जादुई खेल से क्वार्टर फाइनल में अर्जेंटीना

गिरोड ने भी दागा गोल
फ्रांस के लिए पहला गोल आया 44वें मिनट में उनके स्टार फॉरवर्ड ओलिवर गिरोड ने किया। इसी के साथ गिरोड फ्रांस के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी भी बन गए। गिरोड के 117 मैचों में 52 गोल हो गये हैं। इसके बाद के दोनों गोल किलियान एमबापे ने दागा।

मेसी की बराबरी की
दो गोल के साथ किलियन एमबापे के फीफी वर्ल्ड कप 2022 में सबसे ज्यादा 5 गोल हो चुके हैं। 2018 विश्व कप में भी उन्होंने 4 गोल दागे थे। किलियन एमबापे के नाम विश्व कप में अब महज 11 मुकाबलों में कुल 9 गोल हो चुके हैं । वहीं क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नाम विश्व कप में 20 मैच में कुल 8 गोल हैं। जबकि डिएगो माराडोना के नाम 21 मैच में 8 गोल हैं। साथ ही फ्रांस के युवा फुटबॉलर ने इस मामले में लियोनल मेसी की बराबरी कर ली है। मेसी के नाम वर्ल्ड कप में अर्जेंटीना के लिए 23 मुकाबलों में कुल 9 गोल हैं