बंगाल: काकद्वीप में बर्फ की फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव, 2 पड़े बीमार

गैस रिसाव के बाद इलाके में दहशत फैल गई

75

दक्षिण 24 परगनाः  पश्चिम बंगाल के जिले के नरेंद्रपुर के बाद अब काकद्वीप में फिर अमोनिया गैस का रिसाव की घटना घटी है। आइस मिल से फिर अमोनिया गैस का रिसाव की घटना घटी है। इससे दो लोग बीमार पड़ गये हैं।

शुक्रवार की शाम को काकद्वीप के हरिपुर-दासपाड़ा में आइस फैक्ट्री में गैस का रिसाव हुआ। गैस रिसाव के बाद इलाके में दहशत फैल गई। बाद में दमकल की इंजनों की मदद से गैस रिसाव पर नियंत्रण पाया गया।

इसे भी पढ़ेंः अब दिब्येंदु ने अभिषेक को चाय पर बुलाया

प्राप्त जानकारी के अनुसार तीन घंटे की मशक्कत के बाद दमकल ने गैस रिसाव पर काबू पाया। स्थिति पर काबू पाने के बाद भी दमकल ने उस जगह की जांच की, जहां से गैस लीक हो रही थी।

चार दिन पहले कमालगाजी में हुआ था गैस रिसाव

चार दिन पहले कमालगाजी में एक कोल्ड ड्रिंक फैक्ट्री में गैस का रिसाव हुआ था। तेज तीखी अमोनिया गैस के कारण कई लोग बीमार पड़ गए थे। करीब तीन घंटे तक दमकल कर्मियों ने स्थिति पर काबू पाने का प्रयास किया।

नगरपालिका ने फायर ब्रिगेड की मंजूरी मिलने तक फैक्ट्री को बंद रखने का आदेश दिया है। कमलगाजी में पिछले सोमवार को एक कोल्ड ड्रिंक फैक्ट्री से अमोनिया गैस का रिसाव हुआ जिससे स्थिति विकट हो गई थी।

चारों तरफ धुआं भर गया था. गैस बाहर निकलने लगी थी। उसके बाद इलाके में हडकंप मच गया था। बाद में दमकल की इंजन पहुंच पर स्थिति पर काबू पाई थी।