बोगटुई नरसंहार: CBI ने  जहांगीर शेख को किया गिरफ्तार

हत्याकांड का मास्टरमाइंड है जहांगीर

बीरभूमः केंद्रीय जांच ब्यूरो (central bureau of investigation) ने बीरभूम जिले के बोगटुई नरसंहार और आगजनी मामले के मुख्य आरोपियों में से एक मास्टरमाइंड जहांगीर शेख को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार आरोपी जहांगीर मारे गए तृणमूल कांग्रेस नेता भादू शेख के भाई हैं। सीबीआई को सूचना मिलने के बाद मंगलवार को जहांगीर को गिरफ्तार किया।

उसे बुधवार को रामपुरहाट अनुमंडल न्यायालय में पेश किया गया, जहां सीबीआई हिरासत की फिरयाद की।  कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है।

इसे भी पढ़ेंः बोगटुई नरसंहारः CBI ने 9 महीने से फरार आरोपी लालन शेख को किया गिरफ्तार

बता दें कि, इसी साल 21 मार्च को बोगटुई गांव निवासी और बरशाल ग्राम पंचायत के तत्कालीन तृणमूल उप प्रधान भादू की बम से हमला कर हत्या कर दी गई थी। उसके बाद उस रात गांव के कई घरों में आग लगा दी गई थी।

हत्याकांड के अगले दिन 22 मार्च की सुबह 7 जले हुए शव बरामद किए गए। 2 लोगों को गंभीर हालत में रामपुरहाट मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में इनकी भी मौत हो गई।

इस घटना में कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश पर सीबीआई ने जांच का जिम्मा संभाला था।  सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी के अधिकारी बार-बार बोगटुई गांव का दौरा किया।

सीबीआई ने 21 जून को दो मामलों में चार्जशीट दाखिल की थी। चार्जशीट में जहांगीर को ‘एकमात्र आरोपी’ के रूप में दिखाया गया ह।. इससे पहले सीबीआई ने लालन शेख को गिरफ्तार किया था। इस बार एक और शख्स को केंद्रीय जांच एजेंसी ने गिरफ्तार किया है।

Bogtui massacre and arson casecalcutta high courtcentral bureau of investigationCentral Intelligence Agencyकलकत्ता उच्च न्यायालयकेंद्रीय जांच ब्यूरोबोगटुई नरसंहार और आगजनी मामलेरामपुरहाट अनुमंडल न्यायालयसेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी