आबकारी घोटाला: CBI की चार्जशीट में मनीष सिसोदिया का नाम नहीं

सीएम केजरीवाल का दावा, CBI ने सिसोदिया को दी क्‍लीन चिट

नई दिल्‍ली: आबाकारी घोटाला मामले में सीबीआई ने शुक्रवार को पहली चार्जशीट पेश कर दी है। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सीबीआई (CBI) द्वारा पेश चार्जशीट में दिल्ली के डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया का नाम नहीं है। इस पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि सीबीआई ने सिसोदिया को क्‍लीन चिट दे दी है।

वहीं, केंद्रीय जांच एजेंसी का कहना है कि उसकी जांच अभी जारी है और कथित अपराध में अन्य आरोपियों की भूमिका तय की जा रही है।

सीएम ने कहा कि सो कॉल्‍ड शराब घोटाले की चार्जशीट में मनीष सिसोदिया का नाम नहीं है। तो एक तरह से सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को क्‍लीन चिट दे दी।

उन्होंने दावा किया कि सीबीआई और ईडी के करीब 800 ऑफिसर्स पिछले 4 महीनों से इस मामले पर काम कर रहे हैं। ये ऑफिसर्स 24 घंटे काम कर रहे हैं।

उनको एक ही काम दिया गया था कि मनीष सिसोदिया के खिलाफ कुछ भी सबूत लेकर आओ। चार्जशीट से साबित हो गया कि इनको मनीष सिसोदिया के खिलाफ रत्‍तीभर सबूत नहीं मिला।

इसे भी पढ़ेः दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का दावा लोगों की नई उम्मीद बनी आप

केजरीवाल ने कहा कि एमसीडी चुनाव में हफ्ता भर बाकी है। अगर सिसोदिया के खिलाफ रत्तीभर भी सबूत मिलता तो खूब उछालते। सीएम ने कहा कि सीबीआई और ईडी ने 500 से ज्यादा जगह रेड मारी।

उनकी (सिसोदिया) दीवार तोड़कर देखा गया कि कहीं कैश तो नहीं… गद्दे फाड़कर देखे गए… मनीष का बैंक लॉकर देखा गया। रिश्तेदार और गांव की जांच की मगर सबूत नहीं मिला।

केजरीवाल ने दावा किया कि ‘प्रधानमंत्री जी पर्सनली इस केस को मॉनिटर कर रहे थे। वे पर्सनल सीबीआई और ईडी डायरेक्‍टर से मिलते थे। उनको प्रधानमंत्री ने निर्दे‍श दिए थे कुछ भी करो, मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करो।

delhi deputy cm manish sisodiamanish sisodia cbimanish sisodia latestmanish sisodia latest newsmanish sisodia latest news today