नड्डा ने सरदार पटेल की जयंती पर अर्पित की श्रद्धा सुमन

सरदार वल्लभ भाई पटेल की 147वीं जयंती

कुल्लूः भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में भारत के लौह पुरुष वल्लभभाई पटेल की जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस अवसर पर नड्डा ने कहा कि भारत की एकता और अखंडता के प्रतीक, आधुनिक भारत के शिल्पकार, महान स्वतंत्रता सेनानी एवं भारत रत्न लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की आज 31 अक्टूबर को 147वीं जयंती है, इस मौके पर उन्हें याद कर कोटि-कोटि नमन करता हूं।

उन्होंने कहा कि सरदार पटेल का जीवन हमें बताता है कि कैसे एक व्यक्ति अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति, लौह नेतृत्व और अदम्य राष्ट्रप्रेम से देश के भीतर की सभी विविधताओं को एकता में बदल कर एक अखंड राष्ट्र का स्वरूप दे सकता है। सरदार साहब ने देश के एकीकरण के साथ आजाद भारत की प्रशासनिक नींव रखने का भी काम किया।

इसे भी पढ़ेः बंगाल के दौरे पर नहीं आ रहे हैं अमित शाह

jp nadda himachal pradeshjp nadda in himachaljp nadda livejp nadda newsjp nadda today newssardar patel birth anniversarysardar patel jayantisardar patel jayanti 2022sardar patel newssardar patel statuesardar vallabh bhai patelsardar vallabhbhai patelsardar vallabhbhai patel birth anniversarysardar vallabhbhai patel jayantisardar vallabhbhai patel jayanti 2022sardar vallabhbhai patel jayanti pm modi