पीएम मोदी ने मोरबी में घटनास्थल का किया दौरा, अस्पताल जाकर घायलों का पूछा हालचाल

मोरबी हादसे की हो विस्तृत जांच

गुजरात :  मोरबी में हुए पुल हादसे में मृतकों की संख्या लगातार बढ़ रही है। अब तक 135 लोगों की मौत हो चुकी है। इस हादसे पर देश-विदेश के नेताओं ने दुख जताया है।

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को मोरबी जाकर स्थिति का जायजा लिया। इससे पहले उन्होंने सोमवार को अधिकारियों के साथ उच्च-स्तरीय बैठक की थी।  पीएम मोदी ने मोरबी हादसे में जान गंवाने वाले पीड़ितों के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की।

पीएम बोले, हादसे की विस्तृत और व्यापक जांच जरूरी

अधिकारियों ने प्रधानमंत्री को बचाव अभियान और प्रभावित लोगों को दी जाने वाली सहायता के बारे में जानकारी दी। पीएम ने कहा कि समय की मांग है कि एक विस्तृत और व्यापक जांच की जाए जो इस दुर्घटना से संबंधित सभी पहलुओं की पहचान करेगी।

उन्होंने कहा कि अधिकारियों को प्रभावित परिवारों के संपर्क में रहना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि इस दुखद घड़ी में उन्हें हर संभव मदद मिले।

मोरबी में पुल गिरने की घटना पर पीएम मोदी ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक की। पीएम मोदी ने अस्पताल में घायलों से मुलाकात की। इसके अलावा वे पीड़ितों के परिवार के 26 सदस्यों से मिलें। इसके बाद घटनास्थल का दौरा करने और घायलों से मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोरबी में एसपी कार्यालय पहुंचे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के साथ मोरबी हादसे में घायलों से मिलने के लिए मोरबी के सिविल अस्पताल पहुंचे। राहत और बचाव कार्य में लगे कर्मचारियों से मिले पीएम मोदी।

इसे भी पढ़ेंः पीएम मोदी ने मानगढ़ धाम पर शहीदों को किया नमन

टीएमसी ने पूछा, क्या गुजरात की आलोचना करेंगे पीएम मोदी

मोरबी पुल हादसे को लेकर गुजरात की भाजपा सरकार की आलोचना करते हुए तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने मंगलवार को सवाल किया कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात की निंदा करेंगे, जैसे कि उन्होंने 2016 में पश्चिम बंगाल में हुई इसी तरह की घटना को लेकर की थी।

टीएमसी ने मार्च 2016 में बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान मध्य कोलकाता में निर्माणाधीन विवेकानंद रोड फ्लाईओवर का एक हिस्सा ढह जाने का स्पष्ट रूप से हवाला देते हुए यह कहा था। इस हादसे में 27 लोगों की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हो गये थे।

ने कहा कि 2016 के विधानसभा चुनाव के दौरान कोलकाता में जब एक पुल गिर गया था, प्रधानमंत्री ने अपनी पार्टी (भाजपा) के पक्ष में चुनाव

प्रचार करते हुए इसके लिए भ्रष्टाचार को मुख्य रूप से जिम्मेदार ठहराया था। अब उन्हें गुजरात में हुई घटना के बारे में ऐसा ही कहना चाहिए। टीएमसी ने एक वीडियो क्लिप भी साझा की, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बंगाल में 2016 में पुल गिरने के लिए राज्य की ममता बनर्जी नीत सरकार की आलोचना करते देखे जा सकते हैं।

gujarat morbi bridge collapseGujarat Morbi bridge collapse Livemorbi bridge collapse livePm modi will visit Morbi Todayprime minister narendra modiPrime Minister Narendra Modi reached MorbiTMC general secretary Kunal Ghoshटीएमसी महासचिव कुणाल घोषपीड़ितों से मिले पीएम मोदीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी