कोलकाता में 590 दिनों से SSC अभ्यर्थियों का धरना

एसएससी अभ्यर्थियों के प्रति टीएमसी सरकारकासौतेला व्यवहार

कोलकाताः  पश्चिम बंगाल की राजधानी महानगर कोलकाता में अपनी विभिन्न मांगों को लेकर मेयो रोड स्थित गांधी प्रतिमा के सामने 590 दिनों से SSC अभ्यर्थियों का धरना प्रर्दशन लगातार जारी है. धरने के इतने दिन बाद भी एसएससी अभ्यर्थियों के हौसले कमजोर नहीं हुए हैं। उनका कहना है कि जब तक उन्हें नियुक्ति पत्र नहीं मिल जाता तब तक वे धरना मंच से नहीं हटेंगे। दूसरो ओर,  आरोप है कि 590 दिनों से एसएससी अभ्यर्थियों का धरना जारी होने के बादभी राज्य की टीएमसी सरकार चुप्पी साध रखी है।

गौरतलब है कि एसएससी अभ्यर्थियों का दुर्गापूजा के पहले से ही यहं धरना प्रर्दशन जारी है. परिवार को छोड़कर सड़क पर दिन गुजर रहे हैं। अभी भी एसएससी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार सही नौकरियों की मांग को लेकर आंदोलन में अड़े हैं।

इस बार नौकरी चाहने वालों के सड़कों पर बैठे आंदोलन ने प्रदेश की जनता के मन में कांटे की तरह चुभो दिया है. इस समस्या का समाधान नहीं होने पर लोगों को शांति नहीं मिलेगी। उन लोगों ने कहा कि  यदि उन्हें रोजगार पत्र नहीं मिला तो वे भूख हड़ताल या स्वैच्छिक मृत्यु पर चले जाएंगे।

इसे भी पढ़ेःधरने पर बैठे टेट उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को पुलिस ने हटाया

प्रदर्शनकारियों में से एक ने कहा हम परिवार को छोड़कर दिन-ब-दिन यहां बिताते हैं। फिर भी अगर प्रशासन ने हमारी मांगें नहीं सुनी तो मौत का रास्ता चुनने के अलावा कोई चारा नहीं है।

इस मामले में बीजेपी  नेता दिलीप घोष ने बताया कि एसएससी अभ्यर्थियों ने दुर्गापूजा सड़कों पर बैठकर बिताई. उन्होंने कहा कि काली पूजा पर रोशनी के पर्व से पूरा शहर जगमगा उठा, लेकिन नौकरी तलाशने वाले अंधेरे में ही रहे। वहीं, प्रर्दशनकारियों ने कहा कि जब तक हमारी मांगे नहीं मानी जाती है तब तक आंदोलन जारी रहेगा.

# latest news of kolkata# SSC अभ्यर्थियों का धरना#protest of ssc#कोलकाता में 590 दिनों से SSC अभ्यर्थियों का धरना