कैंसर को हराकर, ब्रेन स्ट्रोक से एंड्रिला शर्मा ने हारी जंग, हुआ निधन

सीएम ममता बनर्जी ने निधन पर जताया शोक

102

कोलकाताः बांग्ला फिल्म अभिनेत्री एंड्रिला शर्मा ने रविवार की दोपहर 12:59 बजे अंतिम सांस ली। 24 साल की युवा अभिनेत्री लंबी लड़ाई के बाद अंततः हार मान ली। ॉ

उनकी उम्र मात्र 24 साल थी। 1 नवंबर को वह गंभीर रूप से बीमार पड़ गई थी और उन्हें हावड़ा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने बताया कि एंड्रिला को ब्रेन हैमरेज हुआ था।

वह कोमा में चली गई थी। उन्हें वेंटिलेशन में रखा गया था, लेकिन फिर उन्हें होश नहीं आया। रविवार को अभिनेत्री की अस्पताल में मौत हो गई।

1 नवंबर को ब्रेन स्ट्रोक के बाद अस्पताल में कराया गया था भर्ती

पूर्व में दो बार कैंसर का पता चलने के बाद एंड्रिला ठीक हो गई थी और घर लौट आई थी। साल 2015 में, उन्हें पहली बार 11वीं कक्षा में पढ़ते समय कैंसर का पता चला था।

कैंसर ने उनके अस्थि मज्जा पर आक्रमण किया था। दूसरी बार 2021 में वह फेफड़ों में ट्यूमर हुआ था। कैंसर से लड़ाई के साथ-साथ उनके अभिनय का काम जारी रखा था।

अभिनेत्री को 1 नवंबर को ब्रेन स्ट्रोक के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिंदगी और मौत की जंग की तीसरी पारी शुरू हुई थी। 20 दिनों तक लड़ते-लड़ते थककर एंड्रिला ने आखिरकार हार मान ली.

20 दिनों से जिंदगी की जंग लड़ रही थी अभिनेत्री

एंड्रिला की शारीरिक स्थिति में सुधार हो रहा था। हालांकि शनिवार रात एक बार फिर बुरी खबर आई। शनिवार को उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। शनिवार शाम के बाद ऐन्द्रिला को 10 बार दिल का दौरा पड़ा था।

तब से, शारीरिक स्थिति तेजी से बिगड़ रही है। एंड्रिला पिछले 24 घंटे से डॉक्टर की सख्त निगरानी में थी। अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक, डॉक्टर हमेशा बेडसाइड पर मौजूद रहते थे और वे आखिरी कोशिश करने के लिए बेताब रहते थे।

लेकिन इस बार वह जंग हार गई। एक्ट्रेस एंड्रिला शर्मा का घर मुर्शिदाबाद के बहरमपुर के इंद्रप्रस्त इलाके में है। पिता पेशे से डॉक्टर हैं। उसकी मौत की खबर सुनकर पड़ोसी सदमे में हैं।

एंड्रिला की मौत की खबर से टॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई है. टॉलीवुड के अभिनेताओं ने उनकी निधन पर शोक जताया है.

 

सीएम ममता बनर्जी ने अभिनेत्री के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा कि प्रख्यात अभिनेत्री एंड्रिला शर्मा के असामयिक निधन से मुझे गहरा दुख हुआ है। उन्होंने आज हावड़ा में अंतिम सांस ली।

होनहार युवा अभिनेत्री केवल 24 वर्ष की थी। उनके उल्लेखनीय टीवी धारावाहिकों में झुमुर, महापीठ तारापीठ, जीवन ज्योति, जीवन कथा, जोंकाठी आदि शामिल हैं।

इसे भी पढ़ेंः इरफान खान के पुत्र बाबिल की फिल्म ‘काला’ का ट्रेलर रिलीज

उन्होंने कुछ फिल्मों में अभिनय भी किया है। पश्चिम बंगाल सरकार ने उन्हें इस साल ‘उत्कृष्ट वापसी’ श्रेणी में टेली सम्मान पुरस्कार से सम्मानित किया था।

जिस तरह से उन्होंने अदम्य भावना के साथ घातक बीमारी के खिलाफ लड़ाई लड़ी, वह मिसाल बनी रहेगी। उनका दुखद निधन अभिनय जगत के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है। ऐंद्रिला शर्मा के परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।