FIFA World Cup 2022: 82वें मिनट में बेल ने दागा गोल, अमेरिका से खेला 1-1 से ड्रा

अमेरिका ने टिम विया के 36वें मिनट में किये गये गोल से बढ़त बना ली थी

116

अल रेयानः अमेरिका की युवा टीम फीफा विश्व कप में वापसी में जीत के करीब पहुंच गयी थी लेकिन गेरेथ बेल के गोल की मदद से वेल्स ने मैच में 1-1 से ड्रा खेला।

बेल ने सोमवार की रात हुए इस फुटबॉल मैच में 82वें मिनट में पेनल्टी किक से गोल कर अपनी टीम को अंक बांटने में सहायता की। अमेरिकी टीम इस ड्रा से काफी निराश हो गयी जिससे उसका नॉकआउट चरण की राह और अधिक अनिश्चित हो गयी है।

मिडफील्डर ब्रेंडन आरोनसन ने कहा कि आपको लग रहा था कि मैच आपके हाथों में हैं और आप मैच जीतने जा रहे हो। यह आपके मुंह पर करारा तमाचे की तरह है।

इसे भी पढ़ेंः कतर फीफा विश्व कप को 6.5 बिलियन अमेरिकी डॉलर का राजस्व मिलने का अनुमान

अमेरिका ने टिम विया के 36वें मिनट में किये गये गोल से बढ़त बना ली थी। क्रिस्टियन पुलिसिच के पास से टिम विया ने गोल दागा और दर्शकों को जीत की उम्मीद जगायी जिसमें उनके पिता पूर्व ‘फीफा प्लेयर ऑफ द ईयर’ और लाइबेरिया के राष्ट्रपति जॉर्ज लिया मौजूद थे।

अमेरिका के कोच ग्रेग बरहाल्टर ने कहा कि मैच के बाद ‘लॉकर रूम’ में जाते हुए आप टीम मे निराशा को देख सकते थे।

अमेरिकी टीम 2018 के टूर्नामेंट के लिये क्वालीफाई करने में चूक गयी थी। ब्रेनन जॉनसन ने शॉट लगाया जिसे आरोन रामसे ने इसे बेल की ओर किया लेकिन पेनल्टी स्पॉट के करीब बेल की पीठ गोल की ओर थी।

जिमरमैन के गेंद को दूर करने के प्रयास में बेल के बायें पैर से संपर्क हुआ और कतर के रैफरी अब्दुलरहमान अल जासिम ने पेनल्टी दे दी।

बेल ने इस तरह गोलकीपर मैट टर्नर को छकाते हुए अपना 41वां गोल दागा। 109 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके बेल ने वेल्स को बराबरी पर ला दिया जो 1958 के बाद अपना पहला विश्व कप मैच खेल रही है।