मोरबी पीड़ितों से मंगलवार को मिलेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

गुजरात के तीन दिवसीय दौरे पर हैं PM मोदी

101

अहमदाबादः रविवार की शाम मोरबी में केबल ब्रिज टूटने की घटना गुजरात समेत देशभर को रुला गई। इस हादसे में डेढ़ सौ जितने लोगों की मौत हो गई। जबकि अनेक घायलों का अस्पताल में उपचार चल रहा है।

यह घटना ऐसे समय हुई है जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narenra Modi) गुजरात के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। सोमवार को स्टैच्यू ऑफ यूनिटी में अपने भाषण के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मैं भले ही एकतानगर में हूं, लेकिन मेरा मन मोरबी के पीड़ितों के साथ जुड़ा है।

भावुक होकर पीएम मोदी ने कहा कि मैंने अपने जीवन ऐसी घटना का काफी कम अनुभव हुआ है। एक ओर दर्द से भरा हृदय है और दूसरी ओर कर्म और कर्त्तव्य पथ है।

उन्होंने कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल कल रात से मोरबी में मौजूद हैं और लगातार राहत-बचाव के लिए प्रयासरत हैं। केन्द्र सरकार की ओर से भी जरूरी मदद की जा रही है।

मोरबी की घटना के बाद पीएम मोदी की वर्च्युअल उपस्थिति में होनेवाले पन्ना समिति से स्नेह मिलन समारोह को स्थगित कर दिया गया है। इसी के साथ अहमदाबाद में होनेवाले प्रधानमंत्री के रोड शो समेत अन्य कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया है। पीएम मोदी मंगलवार को मोरबी जाएंगे और पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेंगे।

इसे भी पढ़ेःमोरबी पुल हादसा: दिग्विजय ने की BJP शासन की आलोचना