मुर्शिदाबाद में बीएसएफ ने तीन बांग्लादेशी घुसपैठियों को पकड़ा

अगस्त में 115वीं बटालियन के जवानों ने चार बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया था

71

कोलकाताः  बीएसएफ  (सीमा सुरक्षा बल ) ने बुधवार देर रात बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा क्षेत्र में अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने वाले तीन बांग्लादेशी घुसपैठियों को गिरफ्तार किया।

इस बात की जानकारी अधिकारियों ने दी। गिरफ्तार किए गए तीनों लोगों की पहचान बांग्लादेश के चपाई नवाबगंज जिले के शिबगंज इलाके के रहने वाले कुतुबुद्दीन शेख, मिराज शेख और जसीम शेख के रूप में हुई है। बीएसएफ ने तीनों व्यक्तियों को स्थानीय पुलिस को सौंप दिया है, जिन्होंने उन्हें स्थानीय अदालत में पेश किया।

बीएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि उनके जवान सटीक मार्ग को ट्रैक करने की कोशिश कर रहे हैं,  जिसके माध्यम से इन तीन बांग्लादेशी नागरिकों ने अवैध रूप से सीमा पार की।

तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया और पूछताछ के बाद, उन्होंने स्वीकार किया कि वह बांग्लादेशी निवासी हैं और अवैध रूप से सीमा को पार कर गए थे।

मुर्शिदाबाद जिले में अवैध रूप से सीमा पार करने और भारत में प्रवेश करने वाले बांग्लादेशी निवासियों की यह दूसरी बड़ी गिरफ्तारी है। इसी साल अगस्त में 115वीं बटालियन के जवानों ने चार बांग्लादेशियों को मुर्शिदाबाद जिले के समसेरगंज इलाके से अवैध रूप से सीमा पार करने के आरोप में गिरफ्तार किया था।