कोलकाता की कोरोना में बंद उड़ान फिर होगी शुरू

इंडिगो ने लिए स्लॉट 

96

भोपालः भोज एयरपोर्ट से कोरोना में बंद उड़ानें धीरे-धीरे फिर शुरू हो रही हैं.  इंडिगो ने बंद पड़ी भोपाल कोलकाता फ्लाइट को विंटर सीजन में शुरू करने के लिए राजा भोज एयरपोर्ट प्रबंधन से स्लॉट ले लिया है। फ्लाइट को कब से शुरू किया जाएगा, इसकी तारीख घोषित नहीं की गई है।

जानकारी के अनुसार इस फ्लाइट को सप्ताह में चार दिन  मंगलवार, बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार के दिन चलाने का स्लॉट मिला है। कंपनी ने इसके लिए सुबह 8. 00 बजे और सुबह 8.45 बजे के दो स्लॉट लिए हैं’।

माना जा रहा है कि इन दोनों में से किसी एक शेड्यूल में फ्लाइट का संचालन किया जा सकता है। फ्लाइट को एयर बस से संचालित करने की तैयारी है। वहीं बंद की गई भोपाल लखनऊ फ्लाइट को शुरू करने के लिए अभी स्लॉट नहीं लिया गया है।

इसे भी पढ़ेंः गोरखपुर: उड़ानों का नया शेड्यूल लागू, कोलकाता की एयरबस सेवा जल्द

स्लॉट में समर सीजन में संचालित की जाने वाली फ्लाइट्स की भी जानकारी सार्वजनिक – इंडिगो ने भोपाल से हैदराबाद, प्रयागराज, आगरा, उदयपुर, रायपुर और अहमदाबाद फ्लाइट को फिलहाल एटीआर.72 से ही चलाते रहने की जानकारी एयरपोर्ट प्रबंधन को दी है।

इसके अलावा इंडिगो ने विभिन्न स्थानों के लिए विंटर सीजन के स्लॉट लिए हैं। इन स्लॉट में समर सीजन में संचालित की जाने वाली फ्लाइट्स की भी जानकारी सार्वजनिक की है।

भोपाल दिल्ली और भोपाल बेंगलुरू फ्लाइट भी एयर बस से ही संचालित – इंडिगो ने भोपाल मुंबई फ्लाइट को एयर बस से ही संचालित करने की जानकारी दी है।

इसमें कंपनी की मॉर्निंग और नाइट, दोनों ही फ्लाइट शामिल हैं। इसी तरह भोपाल दिल्ली और भोपाल बेंगलुरू फ्लाइट भी एयर बस से ही संचालित की जाती रहेंगी।