CM हेमंत ने कहा मुझे गिरफ्तार करके दिखाओ

ED के सामने पेश नहीं हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

96

झारखंड: कोयला खनन घोटाला मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से नोटिस जारी किये जाने पर प्रदेश की राजनीति गरमा गयी है.

झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल के गठबंधन वाली सरकार आक्रामक मूड में है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को राजधानी रांची में शक्ति प्रदर्शन किया।

मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार और केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी को चुनौती दी कि हिम्मत है, तो आकर मुझे गिरफ्तार करके दिखाओ.

प्रवर्तन निदेशालय (ED)की ओर से झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को समन भेजे जाने के खिलाफ जेएमएम के कार्यकर्ता नारेबाजी कर रहे हैं।

सभी कार्यकर्ता मोरहाबादी मैदान से विरोध प्रदर्शन करते हुए कांके रोड स्थित सीएम आवास पहुंचे। यहां कार्यकर्ताओं ने ईडी के खिलाफ जम कर नारेबाजी की। कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए कहा कि आदिवासी मुख्यमंत्री को बदनाम करना बंद करो.

हजारों की संख्या में जुटे हैं कार्यकर्ता

बताते चलें कि मोरहाबादी मैदान से जेएमएम का विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ है।  मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास के पास हजारों की संख्या में झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ता जमा हुए और केंद्र सरकार और भाजपा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती की गयी है। कांके रोड पूरी तरह से जाम है। इस दौरान कांके रोड को डायवर्ट किया गया है ताकि जाम की समस्या न हो।

एक तरफ का रोड पूरी तरह से ब्लॉक कर दिया गया है। कांके रोड जाने वाले दूसरे रास्ते को वैकल्पिक रास्ते के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं।