दक्षिण भारत को मिली पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन

PM मोदी ने दिखाई हरी झंडी

112

बेंगलुरुः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शुक्रवार को बेंगलुरु के केएसआर रेलवे स्टेशन (KSR Railway Station) पर वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई।

पीएम मोदी ने वंदे भारत एक्सप्रेस के बाद केएसआर रेलवे स्टेशन पर ही ‘भारत गौरव काशी दर्शन’ ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाई। बता दें कि,  पीएम मोदी बेंगलुरु हवाई अड्डे के टर्मिनल का उद्घाटन भी करेंगे।

इसे भी पढ़ेंः PM मोदी-राजनाथ सिंह ने लालकृष्ण आडवाणी को दी जन्मदिन की बधाई, घर पहुंचकर जाना हालचाल

पीएम मोदी दक्षिण भारत के चार राज्यों को दो दिनों के दौरे पर हैं। पीएम आज कर्नाटक पहुंचे। यहां उन्होंने सबसे पहले  बेंगलुरु में राज्य सचिवालय विधान सौध में संत-कवि कनक दास और महर्षि वाल्मीकि की।

इसके बाद वे क्रांतिवीर संगोली रायन्ना (केएसआर) रेलवे स्टेशन पहंचे, जहां उन्होंने मैसूर-चेन्नई वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई।

यह देश की पांचवीं जबकि दक्षिण भारत की पहले वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन है। इस ट्रेन के जरिए चेन्नई के औद्योगिक केंद्र और बेंगलुरु के टेक और स्टार्ट-अप हब और प्रसिद्ध पर्यटन शहर मैसूर के बीच कनेक्टिविटी बढ़ाने की उम्मीद है।

वह भारत गौरव काशी दर्शन ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाएंगे। पीएमओ की विज्ञप्ति के अनुसार, कर्नाटक भारत गौरव योजना के तहत इस ट्रेन को चलाने वाला पहला राज्य है जिसमें कर्नाटक सरकार और रेल मंत्रालय राज्य से तीर्थयात्रियों को काशी भेजने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं।