ममता का सिंगूर दौरा कल

सीएम करेंगी 'पथश्री' परियोजना का उद्घाटन

139

कोलकाता। साल 2023 के पंचायत चुनाव के पहले सीएम ममता बनर्जी फिर से सिंगूर और नंदीग्राम से पंचायत चुनाव का प्रचार शुरू करेंगी।

सीएम ममता बनर्जी पंचायत चुनाव से पहले मंगलवार को सिंगूर में ‘पथश्री’ परियोजना का उद्घाटन करेंगी। इस परियोजना के तहत राज्य में कुल 12000 किलोमीटर ग्रामीण सड़कों का निर्माण किया जाएगा। पुरानी सड़क की भी मरम्मत की जाएगी। वहीं, अप्रैल के पहले सप्ताह में सीएम 4 दिवसीय नंदीग्राम दौरे पर जाएंगी।

बता दें, नंदीग्राम और सिंगूर के आंदोलन की बदौलत ममता बनर्जी साल 2011 में लेफ्ट को पराजित कर सत्ता में आयी थीं और अब साल 2023 के पंचायत चुनाव के पहले ममता बनर्जी फिर से सिंगूर और नंदीग्राम से पंचायत चुनाव का प्रचार शुरू करेंगी।

ममता बनर्जी के सिंगूर दौरे के मद्देनजर सत्ता पक्ष के महिला संगठन की ओर से राज्य के विभिन्न हिस्सों में ग्राम सभाएं आयोजित की गईं हैं। लोगों की भीड़ जुटाने की कोशिश शुरू हो गई है।

प्रशासन सूत्रों के अनुसार सब कुछ ठीक रहा तो सीएम 3 अप्रैल की दोपहर दीघा पहुंचेंगीं। पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन 4 को और प्रशासनिक जनसभा 5 अप्रैल को है। फिर 6 अप्रैल को कोलकाता लौटेंगी। सीएम की सभा के मद्देनजर जिलाधिकारी ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी चार अनुमंडल पदाधिकारी सहित प्रशासनिक अधिकारियों के साथ अहम बैठक भी की।

उस बैठक में सभी विभागों के कामकाज की ताजा स्थिति की फाइनल रिपोर्ट तैयार करने को कहा गया है। राज्य सरकार की विभिन्न परियोजनाओं को सेवाएं प्रदान करने के अलावा, मुख्यमंत्री 5 अप्रैल को एक प्रशासनिक जनसभा में कई नई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगी।

उल्लेखनीय है कि राज्य में पंचायत चुनाव नजदीक हैं। इससे पहले नंदीग्राम जिला ममता बनर्जी के लिए राजनीतिक कारणों से बहुत महत्वपूर्ण है। ममता बनर्जी का 29 और 30 मार्च को केंद्र के खिलाफ धरना कार्यक्रम है। उसके बाद अप्रैल की शुरुआत में मुख्यमंत्री 4 दिवसीय दौरे पर पूर्वी मेदिनीपुर आ रही हैं।

वह प्रशासनिक कार्यक्रम के साथ वहां पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन भी करेंगी। इसके लिए जिला प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। वहीं, तृणमूल कांग्रेस के भीतर भी सरगर्मी शुरू हो गई है।