PM मोदी और CM ममता के साथ 5 दिसंबर को दिल्ली में हो सकती है बैठक

प्रधानमंत्री ने 5 दिसंबर को देश के विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है

184

कोलकाताः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamta Banerjee) की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी(Narendra Modi)  के साथ 5 दिसंबर को दिल्ली में बैठक होने की संभावना जताई जा रही है। उम्मीद लगायी जा रही है कि  इस बैठक के दौरान बकाया को लेकर चर्चा हो सकती है।

प्रधानमंत्री ने 5 दिसंबर को देश के विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है। बंगाल के मुख्यमंत्री को भी आमंत्रित किया गया है। सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री 5 दिसंबर को दिल्ली की बैठक में शामिल हो सकती है.

इस बैठक में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रधानमंत्री से राज्य की विभिन्न परियोजनाओं के बकाया पैसों को लेकर बात कर सकती हैं। हाल ही में राज्य की ओर से केंद्र को पत्र भी भेजा गया था।

इस बीच केंद्र ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के लिए आवंटित कुल 5,500 करोड़ रुपये में से पहले चरण के लिए 584 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं।

परियोजना के तहत प्रथम चरण में 857 किलोमीटर सड़कों का निर्माण किया जायेगा।  हालांकि, उस परियोजना के लिए राज्य पर अभी भी केंद्र का 4,916 करोड़ बकाया है। सूत्रों के मुताबिक मोदी और ममता मुलाकात के दौरान इस पर चर्चा हो सकती है।

यह भी उम्मीद है कि इस बैठक में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के बीच 100 दिन के कार्य बकाया पर भी चर्चा हो सकती है। राज्य का दावा है कि केंद्र ने पिछले दिसंबर से 100 दिनों के काम के पैसे भेजना बंद कर दिया है।  मुख्यमंत्री ममता मोदी से बकाया राशि के निपटाने की मांग कर सकती हैं। दिल्ली में होने वाली बैठक के दौरान कई अहम फैसले होने की संभावना जताई जा रही है।