नियमित होंगे राज्य के एनएचएम कर्मी

मंत्री बन्ना गुप्ता ने दिया भरोसा

87

रांची: स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के आवासीय कार्यालय पर आज विभिन्न जिलों से आए सैकड़ों एनएचएम कर्मी जुटे। अपने नियमितीकरण की मांग को लेकर मुलाक़ात की।

मंत्री बन्ना गुप्ता ने राज्य के 16000 कर्मियों को नियमित करने का भरोसा दिया। बता दें कि 1 माह पहले भी इन कर्मियों ने मुलाक़ात कर अपनी मांगों को रखा था।

आज उनसे मिलकर मंत्री ने बात की। कर्मियों को सम्बोधित करते हुए कहा मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि गठबंधननीत सरकार मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में तेज गति से विकास का कार्य कर रही है।

इसके साथ ही विभिन्न अनुबंध कर्मियों के समस्याओं के समाधान के लिए भी प्रतिबद्ध है। एनएचएम कर्मियों के संबंध में उन्होंने अपर मुख्य सचिव को पत्र लिखकर एक तीन सदस्यीय कमिटी के निर्माण का निर्देश दिया है।

हाईकोर्ट के निर्देश और अन्य राज्यों के नियमावली के अध्ययन के उपरांत, राज्य के विभिन्न अनुशंसाओं को आधार बनाकर एक रिपोर्ट सरकार को समर्पित किया जायेगा। इस पर मुख्यमंत्री के दिशा-निर्देश के बाद स्वास्थ्य विभाग आगे बढ़ेगा।

बन्ना गुप्ता ने कहा कि आज स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव से इस संबंध में बात कर कल एक प्रतिनिधिमंडल को पुनः वार्ता के लिए बुलाया है। मंत्री के आश्वासन के बाद कर्मियों ने स्वास्थ्य मंत्री का आभार जताते हुए हड़ताल समाप्त कर दिया।

 

 

यह भी पढ़ें – रांची विवि में 109 करोड़ के घोटाले पर राज्यपाल गंभीर, जांच का आदेश