तमिलनाडु में सोमवार से कुछ दिनों के लिए बारिश थमने की संभावना

पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश हुई है

115

चेन्नईः तमिलनाडु में बारिश सोमवार से कुछ दिनों के लिए बंद हो जाएगी, भारतीय मौसम विभाग ने एक बयान में कहा कि कम दबाव का क्षेत्र (एलपीए) जिसके कारण पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश हुई है। उत्तर पश्चिम की ओर केरल की ओर बढ़ने और अरब सागर में मिलने की संभावना है।

मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि 16-17 नवंबर के आस-पास अंडमान और निकोबार के आस-पास एक और कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है।

इसे भी पढ़ेंः तेलंगाना: ट्रक-ट्रैक्टर ट्रॉली की टक्कर में पांच की मौत, दस घायल

मौसम विभाग के अधिकारियों ने भविष्यवाणी की कि इस नए कम दबाव के क्षेत्र के प्रभाव में तमिलनाडु के नीलगिरी, तिरुपुर, डिंडीगुल, कोयंबटूर, मदुरै, थेनी, विरुधुनगर, थूथुकुडी, तिरुनेलवेली और कन्याकुमारी जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

उल्लेखनीय है कि, 29 अक्टूबर को तमिलनाडु में पूर्वोत्तर मानसून के आगमन के बाद से राज्य के लगभग सभी जिलों में भारी बारिश हुई है। भारी बारिश से कई जगहों पर पानी भर गया है और बाढ़ के कारण शुक्रवार और शनिवार को स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए।

राज्य आपदा प्रबंधन को भी किसी भी घटना के लिए प्रत्येक जिले में तमिलनाडु के राजस्व विभाग द्वारा तैयार रखा गया है।

वर्तमान कम दबाव के क्षेत्र के राज्य से बाहर जाने से अंडमान में एक नया क्षेत्र बनने तक कुछ दिनों के लिए बारिश की संभावना कम हो गई है, जो 16 और 17 नवंबर को होने की संभावना है।