डेंगू से पश्चिम बंगाल कांग्रेस इकाई के नेता मोहम्मद जहर का निधन

वह कुछ दिन पहले मच्छर जनित बीमारी से संक्रमित हो गए थे

57

कोलकाताः पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के कांग्रेस नेता मोहम्मद जहर का सोमवार को यहां एक सरकारी अस्पताल में निधन हो गया। पार्टी के एक पदाधिकारी ने यह जानकारी दी।

दरअसल, मोहम्मद कुछ दिन पहले डेंगू बुखार से पीड़ित हो गये थे सएसकेएम अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि युवा कांग्रेस की जिला इकाई के पूर्व अध्यक्ष जहर ने यहां सोमवार की सुबह करीब सात बजे अंतिम सांस ली।

कांग्रेस के एक पदाधिकारी ने कहा, ‘मोहम्मद मुर्शिदाबाद जिले के बेरहामपुर में डेंगू से पीड़ित मरीजों के लिए लगातार काम कर रहे थे। वह कुछ दिन पहले मच्छर जनित बीमारी से संक्रमित हो गए थे। उनका स्वास्थ्य बिगड़ रहा था और सोमवार सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली।

गौरतलब है कि बंगाल में डेंगू का कहर जारी है। अब कोलकाता पुलिस के एक अधिकारी की शनिवार सुबह एक निजी अस्पताल में डेंगू से मौत हो गई।

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि सहायक उप-निरीक्षक (एएसआइ) उत्पल नस्कर को सोमवार को डेंगू होने का पता चला। लगातार डेगू की रोकथाम के लिए प्रशासम कई तरह की कदम उठा रहा है।

कोलकाता में इस सीजन में डेंगू से मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ हो चुकी है। हालांकि बंगाल सरकार ने इस साल अभी तक राज्य में डेंगू से होने वाली मौतों की कुल संख्या की जानकारी साझा नहीं की है।

बता दें कि कोलकाता में बुधवार को भी डेंगू से एक महिला की मौत हो गई थी।