फीफा विश्व कपः इंग्लैंड ने ईरान को 6-2 से रौंदा, साका ने दागे 2 गोल

इंग्लैंड एक के बाद एक 3 गोल किया

दोहाः कतर के खलीफा इंटरनेशन स्टेडियम (Khalifa International Stadium of Qatar) में सोमवार को खेले गए फीफा विश्व कप 2022 के मैच में इंग्लैंड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ईरान को 6-2 से करारी शिकस्त दी।

इंग्लैंड की ओर से बुकायो साका (43वें, 62वें मिनट), जूड बेलिंघम (35वें मिनट), रहीम स्टर्लिग (45 प्लस 1 मिनट), मार्कस रशफोर्ड (71) और जैक ग्रिलीश (89वें मिनट) गोल करने वाले खिलाड़ियों में शामिल रहे।

वहीं, ईरान की ओर से मेहदी तरेमी (65वें और 90 प्लस 13वें मिनट) ने दो गोल दागे। पहले हाफ की शुरुआत करते हुए ईरान की टीम को जोरदार झटका लगा, क्योंकि उनके नियमित गोलकीपर अली रजा चोट लगने के कारण मैदान से बाहर हो गए, जबकि उनकी जगह हुसैन हुसैनी को मैदान पर बुलाया गया।

इसे भी पढ़ेंः FIFA World Cup 2022: 82वें मिनट में बेल ने दागा गोल, अमेरिका से खेला 1-1 से ड्रा

इंग्लैंड इस बात का फायदा उठाते हुए एक के बाद एक तीन गोल किया। इंग्लैंड के लिए 35वें मिनट में गोल की शुरुआत जूड बेलिंघम ने की।

इसके बाद, बुकायो साका ने 43वें मिनट और रहीम स्टर्लिग (45 प्लस 1 मिनट) ने गोल करके, इंग्लैंड को पहले हाफ तक 3-0 की बढ़त दिला दी। दूसरी तरफ, अतिरिक्त समय मिलने के बावजूद ईरान अटैक करने में पूरी तरह से विफल रहा।

दूसरे हाफ की शुरुआत में साका ने 62वें मिनट में अपना दूसरा गोल करके इंग्लैंड को 4-0 से मजबूती प्रदान की। थोड़ी देर बाद, ईरान ने भी 65वें मिनट में मेहदी तरेमी की मदद से अपना खाता खोला और स्कोर को 4-1 कर दिया।

लेकिन इंग्लैंड के मार्कस रशफोर्ड (71वें मिनट) और जैक ग्रिलीश (89वें मिनट) द्वारा बैक टू बैक गोल ने इंग्लैंड को 6-1 से आगे करने में मदद की।

वहीं, अंतिम सिटी बजने से पहले, ईरान के लिए दूसरा गोल तरेमी (90 प्लस 13वें मिनट) ने ही फाउल के माध्यम से किया, जिससे इंग्लैंड ने यह मैच 6-2 से आसानी से अपने नाम कर लिया।

fifa world cupFIFA World Cup 2022fifa world cup launchIran teamKhalifa International Stadium of Qatarईरान की टीमकतर के खलीफा इंटरनेशन स्टेडियमफीफा विश्व कपफीफा विश्व कप 2022