बारिश के कारण आयरलैंड-अफगानिस्तान मैच रद्द

सुबह से ही हो रही बारिश और तेज हवाओं के चलते टास भी संभव नहीं हो सका था

69

मेलबर्नः  मेलबर्न में हो रही बारिश के चलते टी20 विश्वकप में सुपर-12 के ग्र्रुप 1 में आयरलैंड और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला शुक्रवार को रद्द कर दिया गया है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में सुबह से ही हो रही बारिश और तेज हवाओं के चलते टास भी संभव नहीं हो सका था।

इस बीच वर्षा की गति कम होने पर मैदानी अंपायर अलीम डार और एडरियान होल्डस्टाक ने स्थानीय समयानुसार करीब साढ़े चार बजे मैच के रद्द होने का औपचारिक ऐलान कर दिया।

मैच के रद्द होने पर दोनों टीमो को एक एक अंक मिले। इस मैच के रद्द होने के बाद ग्रुप 1 की अंक तालिका में आयरलैंड तीन मैचों में तीन अंक के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है ।

वहीं, अफगानिस्तान ने इतने ही मैचों में दो अंक जुटाये हैं। दोनों टीमों का यह तीसरा मुकाबला था। इससे पहले आयरलैंड की टीम इंग्लैंड को पांच रन से हरा कर बड़ा उलटफेर कर चुकी है।

हालांकि अपने शुरूआती मैच में उसे श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। दूसरी ओर अफगानिस्तान को इंग्लैंड ने हराया था। वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्षा बाधित मैच में उसे एक अंक से खाता खोलने का मौका मिला है।

मौजूदा विश्वकप अब तक पांच बड़े उलटफेरों का गवाह बन चुका है, जिसमें कल यानी गुरूवार को खेला गया पाकिस्तान और जिम्बावे के मुकाबला भी शामिल है। पाकिस्तान को रोमांचक मैच में मात्र एक रन से हार का सामना करना पड़ा था।