CM नहीं तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष के तौर पर PM मोदी से मिलेंगी ममता 

5 दिसंबर को दिल्ली आएंगी ममता बनर्जी

113

कोलकाताः  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamta Banerjee) ने बृहस्पतिवार को कहा कि जी20 शिखर सम्मेलन की तैयारियों के संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई बैठक में भाग लेने के लिए वह 5 दिसंबर को नई दिल्ली जाएंगी।

गुरुवार को विधानसभा में ममता बनर्जी ने कहा कि वह बैठक में तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष के तौर पर भाग लेंगी, न कि बंगाल की मुख्यमंत्री के रूप में।
ममता ने राज्य विधानसभा परिसर में संवाददाताओं से कहा कि मैं प्रधानमंत्री की बैठक में भाग लेने के लिए 5 दिसंबर को नयी दिल्ली जा रही हूं।

उल्लेखनीय है कि भारत अगले साल सितंबर में जी20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेगा। जी 20 या 20 देशों का समूह दुनिया की प्रमुख विकसित एवं विकासशील अर्थव्यवस्थाओं का एक अंतर-सरकारी मंच है।

इसे भी पढ़ेंः ममता ने कहा कि बात कोर्ट तक जा रही है, इसलिए शिक्षक नियुक्ति अटकी

बंगाल के बकाये का मुद्दा उठने की संभावना टीएमसी की मुखिया ममता बनर्जी के दिल्ली दौरे के समय राजधानी का सियासी तापमान बढ़ जाता है।

अपने पूर्व के दिल्ली दौरे के समय ममता विपक्षी नेताओं से भी चर्चा करती रही हैं। अपने पिछले दौरे के समय उन्होंने आप के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी।

बकाए को लेकर पहले भी ममता चुकी हैं तीखा तेवर

सीएम  ममता ने हाल में राज्य के बकाये का भुगतान न होने पर तीखा तेवर अपनाया था। मोदी सरकार को घेरते हुए उन्होंने कहा था कि क्या अपने राज्य के बकाये के भुगतान के लिए मुझे प्रधानमंत्री के पैर छूने पड़ेंगे?

राज्य के आर्थिक सलाहकार और पूर्व वित्त मंत्री अशोक मित्रा ने भी हाल वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिखकर राज्य के बकाये के भुगतान की मांग की थी।