मोदी ने मतदाताओं को पत्र लिखकर की रिकॉर्ड मतदान की अपील

हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को मतदान

151

नई दिल्लीः हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को मतदान से पहले गुरुवारा को पीएम नरेन्द्र मोदी ने प्रदेश के मतदाताओं को पत्र लिखकर रिकॉर्ड मतदान करने की अपील की है। पत्र में उन्होंने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी को आपके वोट से मेरी ताकत और मजबूत बढ़ेगी।

नरेन्द्र मोदी के इस पत्र राज्य को हर विधानसभा क्षेत्र में घर-घर बांटा जाएगा, ताकि देवभूमि के हर मतदाता को प्रधानमंत्री मोदी का संदेश मिल सके।

हिमाचल के हर मतदाता तक पहुंचने के लिए भाजपा नेतृत्व ने हर घर तक पहुंचने की जिम्मेदारी भाजपा मंडल प्रभारी को सौंपी है और इसके लिए जिला स्तर पर समन्वय किया जा रहा है।

पत्र में हिमाचल के मतदाताओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने भाजपा के चुनाव चिह्न कमल पर वोट करने की अपील की है। मोदी ने पत्र में लिखा है कि भाजपा को आपके वोट से मेरी ताकत और मजबूत होगी।

उन्होंने पत्र में आगे लिखा है कि हिमाचल की सेवा करना भाजपा के लिए भारत माता की सेवा करने जैसा है। हिमाचल के कई युवाओं ने देश के लिए बलिदान दिया है। हिमाचल में डबल इंजन सरकार बहुत अच्छा कर रही है। उन्होंने सभी मतदाताओं से इसे जारी रखने का आग्रह किया है।

पीएम ने देवभूमि से अपने जुड़ाव का हवाला देते हुए लिखा है कि मैं कई साल हिमाचल में रहा हूं। इस ऋण को उतारने के लिए हिमाचल की अनवरत सेवा करना मेरा आजीवन दायित्व है।

मोदी ने पत्र में हिमाचल वासियों को संबोधित करते हुए लिखा है कि इस समय जब आप हमारी देवभूमि के भविष्य के लिए अपना महत्वपूर्ण मत देने जा रहे हैं, मैं आपको आपके अनवरत आशीष और प्रेम के लिए नमन करना चाहता हूं।

उन्होंने लिखा है कि हिमाचल एक ऐसी अलौकिक भूमि है जिसके एक बार भी दर्शन करने वाला व्यक्ति आजीवन इसकी आभा को अनुभव करता है। मुझे तो आप सबके बीच कई वर्षों तक रहने का सौभाग्य मिला है। इस ऋण को उतारने के लिए हिमाचल की अनवरत सेवा करना मेरा आजीवन दायित्व है।

मोदी ने पत्र में लिखा है कि भाजपा हिमाचल प्रदेश को भारत की आस्था, आध्यात्म और संस्कृति की धरती मानती है। इसलिए हिमाचल की सेवा में भाजपा सरकार की अटूट आस्था रही है।

हिमाचल के युवाओं ने देश की सेवा और सुरक्षा में अदम्य साहस के साथ असंख्य बलिदान दिये हैं। इसलिए भाजपा के लिए हिमाचल प्रदेश की सेवा भारत माता की सेवा का एक और माध्यम है।

उन्होंने आगे लिखा है कि बीते वर्षों में पूरे प्रदेश और विशेषकर दशकों से उपेक्षित हिमाचल के सीमावर्ती क्षेत्रों के विकास के लिए डबल इंजन सरकार ने तेजी से काम किया है। मैं इस विकास अभियान को हिमालय के शिखर की तरह ही गगनचुंबी ऊंचाई तक पहुंचते देखना चाहता हूं। मेरा आप सबसे विशेष आग्रह है कि देवभूमि के विकास की इस यात्रा को आने वाले वर्षों में ऐसे ही जारी रहने दें।

आगे उन्होंने कहा कि यह आग्रह इसलिए भी है क्योंकि जब 2014 में मैं केंद्र सरकार में आया और यहां दूसरे दल की सरकार थी, तो उसने केंद्र की योजनाओं को आगे नहीं बढ़ने दिया। 2017 में जब हिमाचल में भाजपा की सरकार बनी तो फिर विकास का तेज सिलसिला शुरू हुआ। इस सिलसिले को रुकने नहीं देना है।

केंद्र और राज्य में भाजपा की सरकार होने का लाभ बताते हुए मोदी ने लिखा है कि हिमाचल में डबल इंजन की सरकार बनने के बाद प्रदेश की माताओं-बहनों के जीवन को आसान बनाने के लिए उज्ज्वला योजना, शौचालयों का निर्माण और हर घर जल पहुंचाने जैसे कितने ही अभियान तेजी से आगे बढ़ाए गए।

इन प्रयासों का परिणाम भी मिल रहा है। आज पहाड़ पलायन और परेशानी की जगह प्रगति और पर्यटन के केंद्र बन रहे हैं।

इसे भी पढ़ेः उत्तर बंगाल को अलग करने की हो रही साजिशः ममता

पीएम ने अंत में विश्वास व्यक्त करते हुए लिखा है कि पिछली बार की तरह इस बार भी आपका आशीर्वाद भाजपा को मिलेगा और एक बार फिर से हिमाचल में कमल का फूल खिलेगा कमल के फूल को दिया गया आपका एक-एक वोट सीधे मेरी शक्ति बढ़ाएगा। मैं इस बार भी आपसे अधिक से अधिक संख्या में अपने मताधिकार के प्रयोग का आग्रह करता हूं।