जम्मू-कश्मीर में एनकाउंटर, जैश का एक आतंकवादी ढेर

दूसरे की तलाश जारी

72

जम्मू-कश्मीर:  जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई एक मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद का एक आतंकवादी ढेर हो गया।

पुलिस ने बताया कि आतंकवादी की पहचान कमरान भाई उर्फ हनीस के तौर पर हुई है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शोपियां जिले के कापरेन इलाके में शुक्रवार तड़के सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई।

इसे भी पढ़ेंः मुंबई में आतंकी हमले को लेकर अलर्ट जारी, ड्रोन उड़ाने पर पाबंदी

पुलिस के पास एक और आतंकी के छिपे होने का इनपुट है। पूरे इलाके को खाली करा लिया गया है और सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है। कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विजय कुमार (Additional Director General of Police Kashmir) ने ट्वीट किया कि मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी की पहचान जैश के कमरान भाई उर्फ हनीस के तौर पर हुई है, जो कुलगाम और शोपियां इलाके में काफी एक्टिव था। तलाशी अभियान अभी जारी है।

पुलवामा-अनंतनाग में 4 आतंकवादी ढेर, 3 गिरफ्तार
बता दें कि, पिछले हफ्ते ही जम्मू कश्मीर के पुलवामा और अनंतनाग जिलों में दो अलग-अलग मुठभेड़ में 4 आतंकवादी मारे गए थे। पुलिस ने जानकारी दी थी कि पुलवामा के खांडीपोरा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में जहां तीन आतंकवादी मारे गए।

वहीं, अनंतनाग के सेमथान में एक आतंकी को ढेर किया गया था। पुलिस ने कहा कि इसके अलावा लश्कर-ए-तैयबा के तीन कथित “हाइब्रिड” आतंकवादियों को श्रीनगर और बडगाम जिलों में आतंकवाद रोधी अभियान के दौरान गिरफ्तार भी किया गया था।