विराट कोहली विरोधी टीम को दबाव में डाल देते हैं : शोएब मलिक

मलिक ने पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली के रन चेज की काफी तारीफ की

104

लाहौरः  पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने दिग्गज भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। शोएब मलिक ने पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली के रन चेज की काफी तारीफ की। उन्होंने कहा कि विराट कोहली जब रन चेज करते हैं, तो फिर विरोधी टीम को ऐसी स्थिति में ले जाते हैं जहां पर वो बिखर जाती है।

विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़े मुकाबले में अपनी धुआंधार पारी से टीम इंडिया को मैच जिताकर बता दिया है कि वो अब पूरी तरह से अपने लय में आ चुके हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में विराट कोहली ने सिर्फ 53 गेंद पर 6 चौके और 4 छक्के की मदद से नाबाद 82 रन बनाए और आखिर तक क्रीज पर डटे रहकर टीम को जीत दिलाई।

फैंस को पुराने विराट कोहली की झलक देखने को मिली। एक समय जब सिर्फ 31 रन तक टीम इंडिया के चार विकेट गिर गए थे, तब हार्दिक पांड्या और विराट कोहली ने पांचवें विकेट के लिए 113 रनों की जबरदस्त साझेदारी कर टीम की मैच में वापसी करा दी।

 

मैच के बाद शोएब मलिक ने विराट कोहली की काफी तारीफ की। उन्होंने पाकिस्तान के ए स्पोर्ट्स चैनल पर बातचीत के दौरान कहा, खुद के ऊपर विश्वास विराट कोहली की सफलता का सबसे बड़ा कारण है।

एक बल्लेबाज के तौर पर रन चेज करते हुए आप दबाव में होते हैं लेकिन एक समय विरोधी टीम भी दबाव में आती है। विराट कोहली यही करते हैं। वो विरोधी टीम को उस जोन में ले जाते हैं जहां से आप बिखर जाएंगे।

इसके बाद वो अपना ए गेम खेलकर टीम को मैच जिता देते हैं। वो परिस्थितियों का आंकलन काफी शानदार तरीके से करते हैं। वो स्ट्राइक को काफी अच्छी तरह से रोटेट करते हैं और बड़े शॉट्स भी लगा सकते हैं।

उनकी सबसे अच्छी बात ये है कि वो गैप में अपने शॉट्स खेलते हैं। वो कभी पैनिक नहीं करते हैं और ना ही अपने गेम में बदलाव करते हैं। वो जबरदस्ती मारने का प्रयास नहीं करते हैं।