यूपी ATS ने दो संदिग्धों को किया गिरफ्तार

दो आतंकी संगठन से जुड़े हैं तार

लखनऊः उत्तर प्रदेश के आतंकवाद निरोधी दस्ते (ATS) ने सहारनपुर जिले के देवबंद शहर से 2 आतंकी समूहों- एक्यूआईएस (भारतीय उपमहाद्वीप में अल-कायदा) और जेएमबी (जमात-उल मुजाहिदीन, बांग्लादेश) के साथ कथित जुड़ाव के आरोप में 2 लोगों को गिरफ्तार किया है।

इस सिलसिले में पूर्व में गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ में नाम सामने आने के बाद दोनों आरोपियों को सहारनपुर से लखनऊ लाया गया है।

एटीएस के अधिकारियों ने बताया कि दोनों की पहचान 28 वर्षीय आश मोहम्मद (देवबंद निवासी) और 23 वर्षीय मोहम्मद हारिस (हरिद्वार निवासी) के रूप में हुई है, जो वर्तमान में देवबंद में रह रहे हैं।

उत्तर प्रदेश पुलिस के एडीजी (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि दोनों को देश में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने वाले दो समूहों के साथ कथित संलिप्तता के लिए गिरफ्तार किया गया था।

उन्होंने कहा कि इससे पहले लुकमान, शहजाद, कारी मुख्तार, मुदस्सर, कामिल, अली नूर, नवाजिश अंसारी और मोहम्मद अलीम सहित 8 लोगों को एक्यूआईएस और जेएमबी के साथ कथित संबंधों के लिए गिरफ्तार किया गया था। अब गिरफ्तार किए गए दोनों के नाम सूचना में सामने आए हैं।

इसे भी पढ़ेःनाबालिग से दुष्कर्म और हत्या का प्रयासः दो आरोपियों को मृत्युदंड

atsterrorism uttar pradeshterrorist activities in uttar pradeshup atsuttar pradesh aatankiuttar pradesh atsuttar pradesh ats nabs 2 al qaeda suspectsuttar pradesh latestuttar pradesh latest newsuttar pradesh newsuttar pradesh samachar