उत्तराखंड में ट्रैकिंग पर गई बंगाली महिला की गिरकर मौत

शव को लाया जाएगा कोलकाता

118

कोलकाता : महानगर से ट्रैकिंग के लिए उत्तराखंड गई एक महिला की मौत गिरने से हो गई। मृतक महिला का नाम दीपांजना बनर्जी (35) बताया जा रहा है।

वह कस्बा के बेदियाडांगा की रहने वाली थी। पूरे परिवार के साथ उत्तराखंड घूमने गए थी।

सूत्रों ने बताया कि ट्रैकिंग के दौरान ही उतरते समय दीपांजना गिर गई थी। उसी के बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई। उनकी सांसें फूलने लगी थी। उसके बाद परिजन उन्हें स्थानीय डॉक्टर के पास ले गए।

लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सोमवार को दीपाजंना के शव को कोलकाता लाया जाएगा।

थी हाई ब्लडप्रेशर की मरीज

मृत महिला के परिजनों ने बताया कि दीपाजंना हाई ब्लडप्रेशर की मरीज थी। पूरे परिवार के साथ उन्होंने  दून की चढ़ाई की। लेकिन लौटते समय दीपांजना गिर गई।

इसे भी पढ़ेंः महेशतला में गोली चलने से लोगों में आतंक

उसके बाद से ही उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। मृतका की रिश्तेदार झूमा पाल ने कहा कि गिरने के बाद उनकी सांस फूलने लगी। उनके पति उन्हें डॉक्टर के पास भी ले गए, लेकिन कोई काम नहीं हुआ।

परिवार के सदस्य देहरादून-ऋषिकेश के लिए रवाना हो गए हैं। उनके पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार कोलकाता में किया जाएगा। आपको बता दें कि, इसके पहले भी ट्रैकिंग के दौरान बंगाली नागरिक की मौत हो गई थी।

1 महीने पहले हुई थी कांचरापाड़ा के युवक की मौत

लगभग एक महीने पहले भी बंगाल के एक युवक की मौत ट्रैकिंग के दौरान उत्तराखंड में हो गई थी। वह युवक कांचरापाड़ा का रहने वाला था। मृतक का नाम सौरभ विश्वास था।

ट्रैकिंग के दौरान वह हिमस्खलन में फंस गया। उसी दौरान उनकी मौत हो गई। सौरभ वहां ट्रैकिंग क्लब के सदस्यों के साथ था। उसका शव 10 अक्टूबर को बरामद किया गया था।